1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. भारत-श्रीलंका मैच की तमाम तैयारी दुरुस्त, 65 कैमरों से होगा प्रसारण

भारत-श्रीलंका मैच की तमाम तैयारी दुरुस्त, 65 कैमरों से होगा प्रसारण

भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के दौरे से वापस लौटने के बाद श्रीलंका के खिलाफ सीरीज की मेजबानी करेगी। भारत और श्रीलंका के बीच टी20 सीरीज के मुकाबले खेले जाएंगे।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के दौरे से वापस लौटने के बाद श्रीलंका के खिलाफ सीरीज की मेजबानी करेगी। भारत और श्रीलंका के बीच टी20 सीरीज के मुकाबले खेले जाएंगे। इस सीरीज का एक मुकाबला लखनऊ को चर्चित अटल बिहारी वाजपेयी इकाना इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाना है। इस मैच के प्रसारण से जुड़ी तमाम तैयारी को दुरुस्त किया जा रहा है।

कैमरे की पोजिशन 65 स्थानों पर करनी है..प्रसारण रूम तो बहुत शानदार है। यहां का तापमान 16 से 18 डिग्री सेल्सियस ही रखना..नार्थ पैवेलियन में ब्राडकास्ट (प्रसारण) एरिया रहेगा..। कुछ ऐसे ही निर्देशों के साथ अटल बिहारी वाजपेयी इकाना अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम के कर्मचारियों के शुक्रवार के दिन की शुरुआत हुई।

सवा तीन साल बाद टीम इंडिया के मुकाबले की मेजबानी करेगा इकानाअटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम सवा तीन साल के बाद टीम इंडिया के मुकाबले की मेजबानी करेगा। 18 मार्च को भारत और श्रीलंका के बीच सीरीज का तीसरा टी-20 मैच खेला जाएगा। यह इकाना स्टेडियम में टीम इंडिया का दूसरा अंतरराष्ट्रीय मुकाबला होगा। इससे पहले यहां छह नवंबर, 2018 को भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी-20 मैच खेला गया था, जिसमें भारतीय टीम ने कप्तान रोहित शर्मा के आतिशी शतक (61 गेंदों पर नाबाद 111 रन) की बदौलत वेस्टइंडीज को 71 रन से करारी मात दी थी।

मेजबानी के लिए इकाना तैयार इकाना स्टेडियम के मैनेजिंग डायरेक्टर उदय सिन्हा बताते हैं कि यहां पर हुए अन्य मुकाबलों की तरह 18 मार्च को होने वाले मैच का आयोजन सफल रहेगा। मुकाबले के लिए स्टेडियम पूरी तरह तैयार है। उम्मीद है कि लखनऊ में होने वाला यह मुकाबला यादगार रहेगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...