1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप: आकाश ने शानदार जीत की हासिल, एकतरफा मुकाबले में इस देश के खिलाड़ी को हराया

विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप: आकाश ने शानदार जीत की हासिल, एकतरफा मुकाबले में इस देश के खिलाड़ी को हराया

Akash won a spectacular victory in the World Boxing Championship; एआईबीए के पहले मुकाबले में आकाश सांगवान (67 किग्रा) ने तुर्की के फुरकान एडम केो हराया।  5-0 की आसान जीत से दूसरे दौर में प्रवेश किया।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्ली:  एआईबीए पुरुष विश्व चैंपियनशिप के पहले मुकाबले भारतीय मुक्केबाज आकाश सांगवान (67 किग्रा) ने तुर्की के फुरकान एडम पर 5-0 की आसान जीत से दूसरे दौर में प्रवेश किया। मौजूदा राष्ट्रीय चैंपियन फुरकान का अगला मुकाबला जर्मनी के डेनियल क्रोटर से होगा जिन्हें पहले दौर में बाइ मिली है। कल रात खेले गये मुकाबले में भारतीय मुक्केबाज ने शुरू से एडम पर दबदबा बनाकर एकतरफा जीत हासिल की। इससे पहले रोहित मोर (57 किग्रा) ने इक्वाडोर के जीन कैसेडो को 5-0 से हराया था। उनका अगला मुकाबला बोस्निया हर्जेगोविना के एलन राहिमिच से होगा। एशियाई चैंपियन संजीत (92 किग्रा) और सचिन कुमार (80 किग्रा) को पहले दौर में बाइ मिली है। सचिन 30 अक्तूबर को दूसरे दौर में अमेरिका के रॉबी गोंजालेज जबकि संजीत 29 अक्तूबर को रूस के आंद्रे स्तोस्की से भिड़ेंगे।

600 से अधिक मुक्केबाज ले रहे हैं हिस्सा

इस चैंपियनशिप में 100 देशों के 600 से अधिक मुक्केबाज भाग ले रहे हैं। कुछ भार वर्गों में मुक्केबाजों को क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लिये कम से कम तीन मुकाबले जीतने होंगे। इनमें भारत के शिव थापा (63.5 किग्रा) भी शामिल हैं जो पहले मुकाबले में कीनिया के विक्टर ओडियाम्बो न्याडेरा से भिड़ेंगे। नरेंदर (प्लस 92 किग्रा) पोलैंड के ओस्कर सफारियान से खेलेंगे।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...