1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. भारत-पाक मैच के बाद होगी IPL की 2 नई टीमों की ब्रिकी, इस फुटबॉल क्‍लब की हो सकती है एंट्री

भारत-पाक मैच के बाद होगी IPL की 2 नई टीमों की ब्रिकी, इस फुटबॉल क्‍लब की हो सकती है एंट्री

After the Indo-Pak match, 2 new teams of IPL will be sold ; आईपीएल के लिए दो नई टीमों की होगी बिक्री। फुटबॉल क्‍लब और क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो की टीम मैनचेस्‍टर यूनाइटेड की आईपीएल 2022 में हो सकती है एंट्री।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्‍ली: टी-20 वर्ल्ड कप में 24 अक्टूबर को होने वाले भारत और पाकिस्तान के महामुकाबले के एक दिन बाद यानी 25 अक्टूबर को ही आईपीएल के लिए दो नई टीमों की बिक्री होगी। इस बार आईपीएल का 15 सीजन और ज्यादा धमाकेदार होने वाला है, क्योंकि दो नई टीमों की एंट्री जो होने वाली है। इसके लिए नीलामी की प्रक्रिया भी जल्दी होगी। यह दोनों टीमें कौन सी होंगी,  इसे जानने के लिए आईपीएल फैंस भी काफी उत्साहित हैं। सूत्रों के अनुतार ऐसा कहा जा रहा है कि दुनिया के सबसे पापुलर फुटबॉल क्‍लब और क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो की टीम मैनचेस्‍टर यूनाइटेड की आईपीएल 2022 में एंट्री हो सकती है। दरअसल आईपीएल 2022 में 2 नई टीमों का डेब्‍यू होगा और मैनचेस्‍टर यूनाइटेड के मालिक ग्‍लेजर परिवार ने नई फ्रेंचाइजी में अपनी दिलचस्‍पी दिखाई है। रिपोर्ट अनुसार इंग्लिश प्रीमियर लीग के इस क्‍लब ने कथित तौर पर मंगाए गए निविदा के आमंत्रण(ITT) को स्‍वीकार कर लिया है।

रिपोर्ट्स के अनुसार मैनचेस्‍टर यूनाइटेड के मालिक दुनिया की सबसे बड़ी टी20 लीग पर नजर रखे हुए हैं। आईटीटी विदेशी संस्‍थाओं को आईटीटी खरीदने के साथ बोली लगाने की मजूंरी इस शर्त के साथ देता है कि अगर वे बोली जीत जाते हैं तो उन्‍हें भारत में एक कंपनी स्‍थापित करनी होगी।

मैनचेस्‍टर यूनाइटेड के मालिक की आईपीएल में दिलचस्‍पी

एक सूत्र के अनुसार तकनीकी रूप से यदि विदेशी निवेशक इन शर्तों को पूरा करते हैं तो वे बोली के योग्‍य हैं। मैनचेस्‍टर यूनाइटेड के बारे में सूत्र ने कहा कि हम वास्‍तव में नहीं जानते हैं कि इंग्लिश प्रीमियर फुटबॉल क्‍लब के मालिक बोली लगाने के लिए टेबल पर आएंगे, मगर यह जरूर जानते हैं कि उन्‍होंने आईपीएल में रूचि दिखाई है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...