1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. कोहली के बाद कौन संभालेगा आरसीबी का कमान, इन खिलाडियों के नाम आये सामने

कोहली के बाद कौन संभालेगा आरसीबी का कमान, इन खिलाडियों के नाम आये सामने

After Kohli, who will take over the command of RCB! ; कोलकाता नाइट राइडर्स से हारने के बाद विराट कोहली ने कप्तानी छोड़ने का किया था एलान। आरसीबी में कमान को लेकर संशय।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्ली: आईपीएल 2021 के एलिमिनेटर मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स से हारने के बाद आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने एलान कर दिया था कि वो इस सीजन के बाद आरसीबी की कप्तान का पद छोड़ देंगे। हालांकि वो इस टीम के लिए खेलते रहेंगे और फ्रेंचाइजी ने भी साफ कर दिया है कि विराट कोहली बतौर सीनियर प्लेयर इस टीम के साथ जुड़े रहेंगे। ऐसे में आरसीबी टीम में कप्तानी के लेकर चर्चाएं तेज हो गयी।

इसके बाद लगातार ये भविष्यवाणी हो रही हैं कि कोहली के बाद आरसीबी का कप्तान कौन बनेगा। आपको उन खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो अगले सीजन आरसीबी के नए कप्तान बन सकते हैं।

ये खिलाड़ी बन सकते हैं आरसीबी के नए कप्तान

युजवेंद्र चहल: जब भी टीम को सफलता की जरूरत होती है, लेग स्पिनर चहल आरसीबी गेंदबाजी लाइनअप में सबसे महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। लेग स्पिनर के पास भारत की तरफ से खेलने का भी काफी अनुभव है और वो बतौर कप्तान टीम में नई सोच लेकर आ सकते हैं।

ग्लेन मैक्सवेल: ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर के पास कप्तानी का अनुभव है जो उनके पक्ष में काम कर सकता है। मैक्सवेल ने पहले पंजाब किंग्स टीम और मेलबर्न स्टार्स का नेतृत्व किया है। आरसीबी में यह ऑलराउंडर का पहला सीजन है और उन्होंने अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया है।

देवदत्त पडिक्कल: पिछले सीजन में आरसीबी के लिए शीर्ष पर रन बनाने वाले इस युवा खिलाड़ी ने इस सीजन में भी कमाल की शुरुआत की है। अगर आरसीबी की टीम एक युवा खिलाड़ी को टीम का कमान सौंपना चाहती है तो पडिक्कल एक बेहतरीन विकल्प साबित हो सकते हैं।

कीरोन पोलार्ड: वेस्टइंडीज के सीमित ओवर कप्तान और मुंबई इंडियंस के ताबड़तोड़ ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड आरसीबी के अगले कप्तान बन सकते  हैं. पोलार्ड ने कई मैचों में मुंबई के लिए कप्तानी करी है और साथ ही उन्होंने वेस्टइंडीज के साथ-साथ सीपीएल में भी कप्तानी करने का अनुभव है. इस साल टी20 वर्ल्ड कप में भी पोलार्ड वेस्टइंडीज के कप्तान बन सकते हैं. बता दें कि अगले साल मेगा ऑक्शन होगा ऐसे में एक टीम सिर्फ 3 ही खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है और मुंबई इंडियंस पोलार्ड को ड्रॉप कर सकते हैं।

डेविड वॉर्नर: दूसरे खिलाड़ी के रूप में डेविड वॉर्नर का नाम आता है. वॉर्नर पर सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान थे लेकिन वो अभी इस टीम से केवल बल्लेबाज के रूप में खेल रहे थे. हैदराबाद ने उन्हें टीम से ड्रॉप कर दिया. ऐसा माना जा रहा है कि हैदराबाद के लिए ये वॉर्नर का आखिरी आईपीएल था। ऐसे में वो भी आरसीबी की कप्तानी कर सकते हैं. बता दें कि 2016 में हैदराबाद ने वॉर्नर की कप्तानी में ही आरसीबी को फाइनल में मात देकर अपना पहला आईपीएल खिताब जीता था।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...