1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. आईपीएल इतिहास के 5 ऐसे बड़े चेहरे जिनका यह सीजन हो सकता है आखिरी

आईपीएल इतिहास के 5 ऐसे बड़े चेहरे जिनका यह सीजन हो सकता है आखिरी

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

29 मार्च से शुरु हो रहें आईपीएल के सीजन-13 में हर बार की तरह इस बार भी दुनियाभर के बड़े से लेकर छोटे क्रिकेटर हिस्सा लेंगे। सितारों से सजें आईपीएल के दुनियाभर में करोंड़ो फैंस है लेकिन बता दे, इस बार का सीजन कुछ बड़े क्रिकेटरों के लिए उनके करियर का आखिरी सीजन हो सकता है।

सौरभ तिवारी

बात करेंगे सबसे पहले 2008 में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए अपने आईपीएल करियर की शुरुआत करने वाले सौरभ तिवारी की। साल 2008 में भारतीय अंडर-19 टीम की विश्व जीत में अहम भूमिका निभाने वाले सौरभ तिवारी शुरुआती दौर काफी अच्छा रहा। लेकिन उनकी फॉर्म ज्यादा दिन तक उनका साथ नहीं दे सकी। बता दे, इस साल के बाद हो सकता है, उन्हें आईपीएल में खरीदार ना मिले।

पार्थिव पटेल

साल 2002 में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने वाले पार्थिव पटेल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से खेलते हैं। पार्थिव ने टीम इंडिया के लिए भी बहुत से मैच खेले है। मगर पार्थिव अब अपने करियर के अंतिम पड़ाव पर हैं ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि पार्थिव पटेल का यह आखिरी आईपीएल हो सकता है।

अंबाती रायुडू

चेन्नई सुपर किंग्स के शानदार बल्लेबाज अंबाती रायुडू ने साल 2018 चेन्नई की ओर से खेलते हुए सीजन में 602 रन बनाए थे। साल 2019 के विश्वकप में चयन न मिलने पर रायुडू ने सन्यास का ऐलान किया था। पिछला सीजन अंबाती के लिए कुछ खास नहीं था जिससे लगता है कि ये उनका आखिरी आईपीएल हो।

हरभजन सिंह

मुंबई इंडियंस की ओर से अपने आईपीएल करियर की शुरुआत करने वाले हरभजन सिंह इस सीजन के बाद अपने आईपीएल करियर पर विराम लगा सकते हैं। 40 वर्षीय हरभजन लगातार कमेंट्री करते हुए भी नजर आते हैं।

शेन वॉटसन

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ऑलराउंडर शेन वॉटसन आईपीएल के इतिहास में एक खिलाड़ी के तौर पर जाने जाते है जिनको खेलते हुए पूरी दुनिया देखना पसंद करती है। बता दे इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्सास ले चुके वॉटसन अब आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेलते है चेन्नई के लिए वॉटसन ने कई शानदार पारियां खेलते हुए अकेले दम पर टीम को जीत दिलाई है।

बात अगर आईपीएल के पिछले दो सीजन में वॉटसन के प्रदर्शन की बात करे तो 32 मैचों से वॉटसन ने 953 रन बनाए है। मगर फिटनेस की समस्याओं के चलते इस साल वॉटसन आखिरी बार इस लीग में खेलते हुए नजर आ सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...