Home Breaking News जामा मस्जिद के इमाम की अपील, कहा- देश के मुस्लिमों को CAA से खतरा नहीं

जामा मस्जिद के इमाम की अपील, कहा- देश के मुस्लिमों को CAA से खतरा नहीं

1 min read
0
56

नागरकिरता संशोधन एक्ट को लेकर राजधानी दिल्ली समेत देश के अलग-अलग हिस्से हिंसा की आग में झुलस रहे हैं। इसे लेकर अब दिल्ली की जामा मस्जिद के शाही इमाम सैय्यद अहमद बुखारी ने लोगों से शांति की अपील करते हुए कहा है कि प्रदर्शन करना हमारा लोकतांत्रिक अधिकार है, लेकिन प्रदर्शन के दौरान हिंसा नहीं होनी चाहिए।

देश के मुस्लिमों को खतरा नहीं

दरअसल, रविवार को जामिया यूनिवर्सिटी में छात्रों द्वारा किए गए प्रदर्शन ने हिंसक रूप ले लिया था जिसके बाद प्रशासन और सरकार को घेरा जा रहा है। इसी बीच दिल्ली जामा मस्जिद के शाही इमाम ने लोगों से कहा है कि, लोकतंत्र में प्रदर्शन करना हमारा अधिकार है, इससे हमें कोई भी रोक नहीं सकता है। लेकिन ऐसा करते हुए हमें ये भी ध्यान रखना होगा कि हम अपनी भावनाओं को काबू में रखें।’

CAA कानून बना है, NRC कानून नहीं बना है

उन्होंने कहा कि नागरिकता संशोधन एक्ट और नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजन में काफी फर्क है, अभी सिर्फ CAA कानून बना है, NRC कानून नहीं बना है। नए कानून के तहत अफगानिस्तान, पाकिस्तान और बांग्लादेश से आने वाले मुस्लिम शरणार्थियों को भारत की नागरिकता नहीं मिलेगी। इसका भारत के मुसलमानों के साथ कोई लेना-देना नहीं है।

जामिया मामले में पुलिस ने 10 लोगों को किया गिरफ्तार

बताते चलें कि, दिल्ली में नागरिकता एक्ट के खिलाफ रविवार को जामिया इलाके में प्रदर्शन किया गया जो बाद में हिंसक रूप ले लिया। इस प्रदर्शन में कई सार्वजनिक वाहनों को जलाया गया था। पुलिस पर भी हमला किया गया था, वहीं इस मामले में पुलिस ने 10 लोगों को गिरफ्तार किया है।

Share Now
Load More In Breaking News
Comments are closed.