Home खेल यूएफा चैंपियंस लीग में रीयल मैड्रिड ने अंतिम समय में मैच कराया ड्रॉ, पढ़े

यूएफा चैंपियंस लीग में रीयल मैड्रिड ने अंतिम समय में मैच कराया ड्रॉ, पढ़े

4 second read
0
0

मैड्रिड, एपी। 13 बार की चैंपियन रीयल मैड्रिड ने यूएफा चैंपियंस लीग में अपने दूसरे मैच में आखिरी क्षणों तक दो गोल से पिछड़ने के बाद मौनचेंगलाडबाख को 2-2 से ड्रॉ पर रोका जबकि मैनचेस्टर सिटी ने मार्सिले को 3-0 से हराया। रीयल के दो मैचों में अब केवल एक अंक है और उसे चैंपियंस लीग के प्रत्येक सत्र में नॉकआउट चरण में पहुंचने के अपने रिकॉर्ड को बरकरार रखने के लिए आगे बेहतर खेल दिखाना होगा।

PSG beat Atalanta 2-1 to reach Champions League last 4

मौनचेंगलाडबाखके खिलाफ मैच में 87वें मिनट तक लग रहा था कि रीयल मैड्रिड को चैंपियंस लीग में अपनी लगातार चौथी हार का सामना करना पड़ेगा। तब तक उसकी टीम मार्कस थुर्रम (33वें और 58वें मिनट) के दो गोल के कारण 0-2 से पीछे चल रही थी लेकिन करीम बेंजेमा (87वें मिनट) और कैसेमिरो (इंजुरी टाइम के तीसरे मिनट) के गोल से रीयल मैच ड्रॉ कराने में सफल रहा।

रीयल ने पिछले सप्ताह अपना पहला मैच शख्तर से 2-3 से गंवाया था। उसका अगला मुकाबला इंटर मिलान से होगा। गत विजेता बायर्न म्यूनिख ने लोकोमोटिव मॉस्को को 2-1 से हराकर इस लीग में अपने विजयी अभियान को 13 मैचों तक पहुंचाया। मैनचेस्टर सिटी ने भी मार्सिले को 3-0 से हराकर पूरे अंक हासिल किए।

Real Madrid - Bayern Munich: as it happened, goals, match report - AS.com

इंग्लैंड की टीम पहली बार यह लीग जीतने की कवायद में है। बायर्न की तरह सिटी के भी छह अंक हो गए हैं। लिवरपूल एक अन्य टीम है जिसने अब तक अपने दोनों मैच जीते हैं। डिएगो जोटा ने क्लब का 10000वां गोल किया। लिवरपूल ने मिड्जीलैंड को 2-0 से मात दी।

मैड्रिड। बार्सिलोना फुटबॉल क्लब के अध्यक्ष जोसेफ बार्तोमेयु ने स्टार फुटबॉलर लियोन मेसी के साथ मतभेदों के बीच अपने पद से इस्तीफा दे दिया और साथ ही जानकारी दी कि यह स्पेनिश क्लब शीर्ष यूरोपीय टीमों के नए सुपर लीग में शामिल होने का इच्छुक है।

पिछले एक दशक में क्लब के सबसे खराब सत्र के बाद बार्तोमेयु ने बोर्ड के सभी निदेशकों के त्यागपत्र की भी घोषणा की। उनका यह प्रयास निंदा प्रस्ताव से बचने के रूप में देखा जा रहा है जिसके लिए मतदान अगले कुछ सप्ताह में होना है।

Real Madrid Blow 2-Goal Lead in Draw vs. PSG, Qualify for UCL Round-of-16 | Bleacher Report | Latest News, Videos and Highlights

बार्तोमेयु कोरोना वायरस महामारी के दौरान क्लब के 110000 सदस्यों के स्वास्थ्य चिंता का हवाला देकर मतदान में देरी चाहते थे लेकिन स्थानीय अधिकारियों ने मंगलवार को साफ कर दिया कि मतदान पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होगा। बार्सिलोना के 20000 से भी अधिक सदस्यों ने एक याचिका पर हस्ताक्षर किए हैं ताकि बार्तोमेयु और बोर्ड के उनके सदस्यों को निंदा प्रस्ताव का सामना करना पड़े।

इससे पहले मेसी ने कहा था कि वह क्लब को छोड़ना चाहते हैं। उन्होंने पिछले सत्र में क्लब निदेशकों की आलोचना की थी। उन्होंने बार्तोमेयु पर वादे से मुकरने का भी आरोप लगाया था। बार्तोमेयु ने इस्तीफा देने के साथ यूरोपीय सुपर लीग का हिस्सा बनने के लिए मंजूरी देने की घोषणा भी की। उन्होंने कहा, मैं घोषणा कर सकता हूं कि हमने यूरोपीय सुपर लीग का हिस्सा बनने के लिए सभी औपचारिकताएं पूरी कर दी हैं। इस प्रतियोगिता में खेलने के फैसले को अब क्लब की अगली बैठक में मंजूरी मिलना आवश्यक है।

Load More In खेल
Comments are closed.