1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. SC के बाहर आत्मदाह करने वाली रेप पीड़िता की मौत, सांसद Atul Rai को बताया था जिम्मेदार

SC के बाहर आत्मदाह करने वाली रेप पीड़िता की मौत, सांसद Atul Rai को बताया था जिम्मेदार

सुप्रीम कोर्ट के बाहर आत्मदाह करने वाली युवती की आज मौत हो गयी। युवती और उसके साथी ने कुछ दिनों पहले ही सुप्रीम कोर्ट के बहार अपने आप को आग लगा ली थी। बता दे की मृतक रेप पीड़िता थी और घोसी से बाहुबली सांसद पर आरोप लगाए थे।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

मऊ: मऊ के घोसी से बीएसपी सांसद अतुल राय (MP Atul Rai) पर रेप का आरोप लगाने वाली पीड़िता ने मंगलवार सुबह दिल्ली में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। लड़की ने 16 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट (SC) के सामने खुद को आग लगा ली थी। उसने पुलिस और प्रशासन पर भी प्रताड़ित किए जाने के आरोप लगाए थे। कथित रेप पीड़िता ने अपने एक साथी के साथ सुबह-सुबह सुप्रीम कोर्ट के सामने खुद को आग के हवाले कर दिया था। जिसके बाद दोनों को इलाज के लिए दिल्ली के अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

शनिवार को पीड़िता के साथी से साथी ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया था। वहीं मंगलवार को पीड़ता की भी मौत (Rape Victim Dead) हो गई। उसका इलाज कर रहे डॉक्टर्स ने बताया कि सेप्टीसीमिया की वजह से उसकी हालत लगातार बिगड़ रही थी। काफी कोशिश के हाद भी उसे नहीं बचाया जा सका। मंगलवार सुबह साढे़ 10 बजे के आसपास उसने दम तोड़ दिया।

सांसद अतुल राय पर दुष्कर्म का आरोप

बता दें कि बलिया की रहने वाली लड़की ने दो साल पहले सासंद अतुल राय के खिलाफ वाराणसी के लंका थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। उसने सांसद पर रेप का लगाया था। जब पुलिस ने अतुल राय पर शिकंजा कसना चाहा तो वह अंडरग्राउंड हो गए। चुनाव में जीत हालिल करने के बाद उन्होंने खुद को सरेंडर कर दिया था। तब से वह नैनी जेल में सजा काट रहे हैं।

वहीं सांसद ने पीड़ता पर खुद को ब्लैकमेल करने का भी आरोप लगाया था। उन्होंने रेप के मामले में गवाह सक्षम राय के खिलाफ भी केस दर्ज कराया था। दोनों की गिरफ्तारी के लिए इसी महीने वारंट भी जारी किया गया था। गुस्साई पीड़ता ने सत्यम राय के साथ मिलकर फेसबुक लाइव किया था। उसने बनारस के तत्कालीन SSP अमित पाठक समेत कई अधिकारियों पर गंभीर आरोप लगाए थे।

सुप्रीम कोर्ट के सामने किया था आत्मदाह

हैरानी की बात ये है कि पीड़िता से आत्मदाह की धमकी भी दी थी लेकिन फिर भी पुलिस ने इस मामले पर खास ध्यान नहीं दिया। जिसके बाद फेसबुक लाइव के दौरान ही लड़की ने अपने दोस्त के साथ मिलकर पेट्रोल छिड़कर आग लगा ली थी। गंभीर हालत में दोनों को राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां मंगलवार सुबह उसने दम तोड़ दिया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...