Home Breaking News प्रवीण कुमार लक्षकार की जगह रमेश रंजन बने हाथरस के डीएम

प्रवीण कुमार लक्षकार की जगह रमेश रंजन बने हाथरस के डीएम

0 second read
0
10

प्रवीण कुमार लक्षकार की जगह रमेश रंजन बने हाथरस के डीएम

हाथरस कथित गैंगरेप और हत्याकांड मामले से चर्चाओं में आए जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार समेत 17 जिलाधिकारियों के ट्रांसफर कर दिया गया है। प्रवीण कुमार लक्षकार की जगह पर रमेश रंजन को हाथरस का डीएम बनाया है। तो वहीं, योगी सरकार ने प्रवीण कुमार को मिर्जापुर का नया डीएम बनाया है।

आपको बता दें कि कथित गैंगरेप और हत्याकांड के बाद रात में अंतिम संस्कार कराए जाने पर प्रवीण कुमार लक्षकार की भूमिका पर सवाल उठाए गए थे। हाइकोर्ट ने भी डीएम को न हटाने पर सरकार से सवाल किया था। पर, सरकार ने कोर्ट में प्रवीण का बचाव किया था और कहा था कि वह डीएम को नहीं हटाएगी।

2020 के अंतिम दिन की देर शाम योगी सरकार ने प्रदेश में बड़ा प्रशासिनक फेरबदल किया है। सरकार ने 17 आईएएस व 10 पीसीएस अधिकारियों के तबादले कर दिए। ट्रांसफर किए गए अधिकारियों में डॉ. नितिन बंसल को गोंडा से प्रतापदढ़ का नया जिलाधिकारी बनाया गया है।

तो वहीं, चंदौली के डीएम नवनीत सिंह चहल को मथुरा, फतेहपुर के जिलाधिकारी संजीव सिंह को चंदौली, सोनभद्र के जिलाधिकारी एस. राजलिंगम को कुशीनगर और औरैया के जिलाधिकारी अभिषेक सिंह द्वितीय को सोनभद्र का डीएम बनाया गया है। बलरामपुर के डीएम कृष्णा करुणेश को गाजियाबाद विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष पद पर तैनाती दी गई है।

विशेष सचिव चिकित्सा शिक्षा मार्कण्डेय शाही गोंडा के नए जिलाधिकारी बनाए गए हैं। अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी नोएडा श्रुति को बलरामपुर का जिलाधिकारी बनाया गया है। विशेष सचिव आवास एवं शहरी नियोजन अपूर्वा दुबे को फतेहपुर तथा संयुक्त प्रबंध निदेशक जल निगम लखनऊ रमेश रंजन को हाथरस का नया जिलाधिकारी बनाया गया है।

नियंत्रक विधिक माप विज्ञान, विशेष सचिव खाद एवं रसद तथा अपर आयुक्त खाद्य सुनील कुमार वर्मा को औरैया का जिलाधिकारी बनाया गया है। बता दें कि वो एक दिन पहले ही वह बेहतर कार्य के लिए विभागीय प्रमुख सचिव व खाद्य आयुक्त के साथ राष्ट्रपति के हाथों सम्मानित हुए थे।

Load More In Breaking News
Comments are closed.