Home Breaking News राजनाथ सिंह आज से लखनऊ के दो दिन के दौरे पर, शहर को देंगे तीन फ्लाईओवर की सौगात

राजनाथ सिंह आज से लखनऊ के दो दिन के दौरे पर, शहर को देंगे तीन फ्लाईओवर की सौगात

0 second read
0
49

लखनऊ। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह आज से अपने संसदीय क्षेत्र लखनऊ के दो दिन के दौरे पर हैं। राजनाथ सिंह लखनऊ के वीवीआइपी गेस्ट हाउस में रुकेंगे। लखनऊ के दो दिन के दौरे पर राजनाथ सिंह अपने संसदीय क्षेत्र को तीन फ्लाईओवर की सौगात देंगे। इससे पहले आज शाम गन्ना संस्थान में आर्यवर्त ग्रामीण बैंक के खाता धारकों को नि:शुल्क पर्सनल दुर्घटना बीमा की स्कीम लांच करेंगे। राजनाथ सिंह कल सुबह दस बजे लखनऊ में बनने वाले तीन फ्लाई ओवर ब्रिज के शिलान्यास कार्यक्रम के लिए अटल कन्वेंशन सेंटर चौक जाएंगे। इसके बाद वह दोपहर 12:30 बजे वीवीआइपी गेस्ट हाउस पहुंचेंगे।

राजनाथ सिंह पुराने लखनऊ में तीन फ्लाईओवर का शिलान्यास करेंगे। उनके साथ सीएम योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और डॉ. दिनेश शर्मा शाहमीना रोड चौक पर अटल कन्वेंशन सेंटर में शिलान्यास करेंगे। 2.8 किमी लंबा पुल चरक चौराहा-हैदरगंज से विक्रम कॉटन मिल रोड तक दो लेन का होगा। 1.61 किमी. लंबाई का बांसमंडी से डीएवी कॉलेज के फ्लाईओवर होगा। तीसरा पुल 16.51 किमी लंबा होगा। हैदरगंज तिराहे होते हुए मीना बेकरी के बीच बनाया जाएगा। गृहमंत्री राजनाथ सिंह तीनों फ्लाईओवर का शिलान्यास करेंगे।

गृहमंत्री ने भूतल एवं परिवहन मंत्री से शहर के नौ मार्गो पर फ्लाईओवर के निर्माण की सिफारिश की थी ताकि शहर को ट्रैफिक जाम की समस्या से निजात दिलाई जा सके। इसमें से तीन को मंजूरी मिल गई है। फ्लाईओवर के बनने से आठ लाख से ज्यादा आबादी को जाम से राहत मिलेगी।

Load More In Breaking News
Comments are closed.