Home Breaking News असम में नागरिकता संशोधन विधेयक को लेकर प्रदर्शन, किया बंद का ऐलान

असम में नागरिकता संशोधन विधेयक को लेकर प्रदर्शन, किया बंद का ऐलान

3 second read
0
11

केंद्रीय गृह मंत्री अमित साह ने लोकसभा में नागरिकता संशोधन विधेयक पेश कर दिया है। इस बिल के पेश करते ही कांग्रेस समेत कई राजनीतिक दल इस बिल में मुस्लिम शरणार्थियों को भारतीय नागरिकता नहीं दिए जाने के प्रावधान का जबर्दस्त विरोध कर रहे हैं।

अब भारत के पूर्वोत्तर राज्यों में इस बिल को लेकर खुब हंगामा किया जा रहा है। लोग सड़कों पर उतर आए हैं और साथ ही बंद का ऐलान भी किया जा रहा है।

त्रिपुरा में हो रहा जबर्दस्त प्रदर्शन

त्रिपुरा में इसके विरोध में जबर्दस्त प्रदर्शन किया जा रहा है, असम के गुवाहाटी में बंद के आह्वान की वजह से पूरी तरह से बाजार बंद है। जिसके कारण आम जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। लोगों का कहना है कि वो इस बिल का पूरी तरह से विरध करते हैं और इसे किसी भी किमत पर पाश नहीं होने देंगे।

असम में नग्र प्रदर्शन


असम में कई लोगों नग्न होकर इस बिल का विरोध प्रदर्शन किया है। और साथ तलवार लेकर भी प्रदर्शन किया जा रहा है। जगह-जगह पर लोग भारी संख्या में पोस्टर लगा कर विरोध कर रहे हैं।

धर्म के नाम पर विभाजन न हुआ होता तो आज बिल नहीं लाना पड़ता

लोकर सभा में नागरिकता संशोधन बिल को पेश करते हुए केंद्रिय मंत्री अमित शाह ने कहा है कि, कांग्रेस अग धर्म के नाम पर देश का विभाजन नहीं की होती तो आज इस बिल की जरूरत ही नहीं पड़ती।

Share Now
Load More In Breaking News
Comments are closed.