Home जरूर पढ़े वॉलमार्ट-फ्लिपकार्ट सौदे के खिलाफ देश भर में प्रदर्शन

वॉलमार्ट-फ्लिपकार्ट सौदे के खिलाफ देश भर में प्रदर्शन

1 second read
0
83

नई दिल्ली। अमेरिकी कंपनी वॉलमार्ट की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। जहां एक तरफ कंपनी ने भारत के छोटे शहरों में भी अपने स्टोर खोलने और बिजनेस बढ़ाने के लिए ऑनलाइन कंपनी फ्लिपकार्ट से समझौता किया है तो वहीं दूसरी और कंपनी के इस सौदे के खिलाफ देश भर में छोटे व्यापारी सड़क पर उतर आए है। इन कारोबारियों का मानना है कि ऑनलाइन कंपनियों की वजह से उनका कारोबार पहले ही काफी प्रभावित हो चुका है।

कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स के महासचिव प्रवीण खंडेलवाल ने कहा कि वॉलमार्ट-फिल्पकार्ट सौदे की वजह से लाखों छोटे दुकानदार सड़क पर आ जाएंगे। उन्होंने मांग कि सरकार को दखल देकर इस डील को रोकना चाहिए। वहीं स्वदेशी जागरण मंच के नेता अश्विनी महाजन ने कहा कि उनकी जानकारी में सरकार वॉलमार्ट पर जांच बिठाने वाली है यानी इस डील पर और रोक लगेगी।

वहीं उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद में भी कारोबारियों ने वॉलमार्ट-फिल्पकार्ट सौदे के विरोध में अपनी दुकानें कुछ देर के लिए सांकेतिक तौर पर बंद रखीं और सड़कों पर प्रदर्शन कर नाराज़गी जताई। कारोबारियों ने इस दौरान मोदी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और अमेरिकी कंपनी वॉलमार्ट का पुतला भी जलाया। प्रदर्शन करने वाले कारोबारियों ने कहा कि वॉलमार्ट ईस्ट इंडिया कंपनी की तरह भारत में अपना व्यापार फैला रही है और उसके आने से देश के छोटे और घरेलू उद्योग पूरी तरह ख़त्म हो जाएंगे।

Load More In जरूर पढ़े
Comments are closed.