1. हिन्दी समाचार
  2. पंजाब
  3. Sidhu और Channi ने लगाया एक दूसरे को गले, Congress ने किया अपने CM चेहरे का ऐलान

Sidhu और Channi ने लगाया एक दूसरे को गले, Congress ने किया अपने CM चेहरे का ऐलान

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

पंजाब(Punjab) विधानसभा चुनाव की एक बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल, जिस घड़ी का इंतजार हम सभी काफी दिनों से था अब वो खतम हुआ। आपको बता दें कि पंजाब की कांग्रेस पार्टी (Congress)ने पंजाब विधानसभा चुनाव में खड़े होने वाले अपने उम्मीदवार का नाम घोषित कर दिया है।

 

कौन बनेगा पंजाब कांग्रेस का सीएम

पंजाब विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Election) में कांग्रेस (Congress) के मुख्यमंत्री चेहरे का इंतजार खत्म हो गया है। आपको बता दें कि कांग्रेस ने विचार-विर्मश करने के बाद पंजाब कांग्रेस में चरणजीत सिंह चन्नी को राज्य का सीएम चेहरा बनाने का फैसला लिया है।

वहीं,सूत्रो से मिली जानकारी के अनुसार कांग्रेस के कुछ नेताओं ने सीएम के रूप में चन्नी के नाम को आगे रखे जाने की बात से साफ इनकार भी किया था। इसके अलावा ऐसा माना जा रहा है कि पार्टी के आंतरिक सर्वे में चन्नी का नाम काफी ऊपर चल रहा था। वहीं, राजनीतिक जानकारों का मानना है कि राज्य में भारतीय जनता पार्टी(Bartiya Janta Party) और आम आदमी पार्टी(Aam Aadmi Party) का मुकाबल इस बार चन्नी से होगा।

सभी को बेसबरी से था इंतजार

जहां हर विपक्षी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों का नाम घोषित कर दिया। वहीं, जनता ही नहीं बल्कि विपक्षी पार्टियां भी कांग्रेस सीएम चेहरे के एलान का बेसबरी  से इंतजार कर रहें थे। आपको बता दें कि काफी समय से पंजाब कांग्रेस(Punjab Congress) के प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू(Navjot singh sidhu) और सीएम चन्नी(CM Charanjit singh channi) लगातार कांग्रेस नेता राहुल गांधी से सीएम उम्मीदवार की घोषणा करने की अपील कर रहे थे। जिसपर राहुल ने गुरुवार को कहा कि सीएम चेहरे का फैसला पार्टी के कार्यकताओं द्वारा ही किया जाएगा। जालंधर में एक वर्चुअल रैली(Virtual Rally) के दौरान उन्होंने कहा, ‘हमने कार में चर्चा की है कि कौन पंजाब को आगे लेकर जाएंगे। मीडिया के लोग इसे सीएम उम्मीदवार कह रहे हैं। चन्नी जी और सिद्धू जी ने मुझे कहा है कि पंजाब के सामने यह सबसे अहम सवाल है कि कांग्रेस की अगुवाई कौन करेगा’।

नवजोत सिद्धू और CM चन्नी ने मिलाया हाथ

इस मामले पर पीछले कुछ दिनों से मौजूदा प्रदेश अध्यक्ष सिद्धू और सीएम चन्नी के बीच तनाव की खबरें सामने आ रही थी। हालांकि, हाल ही में आई खबर के मुताबिक ,राहुल गांधी की मौजूदगी में सिद्धू और चन्नी ने एक दूसरे को गले लगाया और कहा कि उनके बीच कोई झगड़ा नहीं है… चन्नी ने कहा, ‘लोग कहते हैं कि हमारे बीच में झगड़ा है… राहुल गांधी पंजाब चुनाव के लिए CM चेहरे का ऐलान करें, हम एक साथ खड़े रहेंगे…’ वहीं, राज्य में 20 फरवरी को मतदान होगा…. भारत निर्वाचन आयोग की तरफ से जारी कार्यक्रम के अनुसार, 10 मार्च को मतगणना होगी।