1. हिन्दी समाचार
  2. राजनीति
  3. राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना, कही ये बात, पढ़ें

राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना, कही ये बात, पढ़ें

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

कांग्रेस नेता और पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गाँधी ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट एक पोस्ट किया और मोदी सरकार की उज्ज्वला योजना का जिक्र किया और कई सवाल खड़े किए। राहुल ने कहा कि मई 2016 में उज्ज्वला योजना की शुरुआत हुई, योजना पर करोड़ों रुपए ख़र्च किये गए।

फ़िर 10 अगस्त, 2021 को उज्ज्वला 2.0 का लॉन्च किया जनता के टैक्स के पैसों से विज्ञापनों पर करोड़ों उड़ाए गए फ़िर धीरे-धीरे सिलिंडर के दाम बढ़ाए गए। आज 1 सिलिंडर भराने की कीमत 1000 रुपए हो चुकी है, मैंने कहा था कि दो हिंदुस्तान बना दिये हैं एक अमीरों का और एक ग़रीबों का हिंदुस्तान हो गया है।

3.59 करोड़ लोगों को चूल्हा फूंकने पर मजबूर कर दिया है। इतने नकली आंसू कैसे बहा लेते हैं, प्रधानमंत्री जी? लगातार बढ़ रहे सिलिंडर के दामों को लेकर केन्द्र सरकार पर निशाना साधा है। साथ ही कई सवाल खड़े किए हैं।

डिब्बाबंद खाद्य सामग्री पर दही-पनीर पर लगेगा जीएसटी

गौरतलब है कि जीएसटी कौंसिल की कल आयोजित बैठक में यह निर्णय लिया गया है कि दही, पनीर, शहद, मांस और मछली जैसे डिब्बा बंद और लेबल-युक्त खाद्य पदार्थों पर जीएसटी लगेगा. साथ ही चेक जारी करने के एवज में बैंकों की तरफ से लिये जाने पर शुल्क पर भी जीएसटी देना पड़ेगा।

जीएसटी को 2017 में बताया था गब्बर सिंह टैक्स

राहुल गांधी ने वर्ष 2017 में गुजरात में आयोजित एक महासम्मेलन में नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए जीएसटी को गब्बर सिंह टैक्स बताया था। उन्होंने सरकारी नीतियों की निंदा करते हुए जीएसटी को आम आदमी पर बोझ बताया था। उन्होंने यह कहा था कि आम आदमी परेशान है, बेरोजगारी है महंगाई है उसपर जीएसटी के रूप में गब्बर सिंह टैक्स आ गया है।

बैंक की इस सुविधा पर लगेगा GST

बैंक का हमारी जिंदगी का अहम हिस्सा लेकिन अब बैंक के जरिए लेन-देन पर भी GST लगेगा। हालांकि ये GST चेक जारी करने पर लगेगा। आपको बता दें कि अब चेक जारी करने पर 18% GST लगेगा। वहीं एटलस नक्शे और चार्ट पर 12 % GST लगाने का फैसला सरकार के द्वारा लिया गया है।