1. हिन्दी समाचार
  2. पंजाब
  3. Punjab Election: ‘ नवजोत सिंह सिद्धू ने पार्टी के शीर्ष नेताओं पर बड़ा लगाया आरोप , पढ़ें

Punjab Election: ‘ नवजोत सिंह सिद्धू ने पार्टी के शीर्ष नेताओं पर बड़ा लगाया आरोप , पढ़ें

पंजाब कांग्रेस के प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू ने पार्टी के शीर्ष नेताओं पर बड़ा आरोप लगाया है। समर्थकों के साथ मौजूद सिद्धू ने कहा कि शीर्ष पर बैठे लोग पंजाब में एक कमजोर मुख्यमंत्री चाहते हैं, जो उनके इशारों पर काम कर सके। सिद्धू ने समर्थकों से पूछा कि क्या आप ऐसा सीएम चाहते हैं।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

पंजाब कांग्रेस के प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा है कि अगर नया पंजाब बनाना है तो यह मुख्यमंत्री के हाथ में है। इस बार आपको (समर्थकों) मुख्यमंत्री चुनना है। शीर्ष पर बैठे लोग एक कमजोर मुख्यमंत्री चाहते हैं जो उनके इशारों पर काम कर सके। सिद्धू ने समर्थकों से पूछा कि क्या आप ऐसा सीएम चाहते हैं? दरअसल, नवजोत सिंह सिद्धू का ये पार्टी आलाकमान पर हमला है। वे अपने बयान और समर्थकों के जरिए सीएम फेस के लिए दबाव बनाते दिख रहे हैं और राज्य में सीएम फेस के लिए दबाव बनाते दिख रहे हैं और राज्य में सीएम फेस के ऐलान से पहले ही अपने तेवर दिखा दिए हैं।

यह पहला मौका नहीं है जब सिद्धू ने अपना तेवर दिखाया है और आलाकमान पर दबाव बनाने की कोशिश की है। इससे पहले सिद्धू ने ऐसी राजनीति करके कैप्टन अमरिंदर सिंह को सीएम पद से हटवाया था। फिर वे पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष भी बने थे। इसके बाद नए सरकार में कई नियुक्तियों में भी सिद्धू का हस्तक्षेप माना जाता रहा है।

दरअसल, पंजाब में सत्तासीन कांग्रेस अब तक यह तय नहीं कर पाई है कि उसका सीएम फेस कौन होगा? इस पर सीएम चन्नी, प्रदेश अध्यक्ष सिद्धू आमने-आमने भी आए हैं।सिद्धू कई मौकों पर कह चुके हैं कि सीएम फेस पर स्थिति स्पष्ट होनी चाहिए, लेकिन अब रेस में सिद्धू पिछड़ते दिख रहे हैं। इसी को लेकर शुक्रवार को सिद्धू ने अपने समर्थकों के बीच ये बातें कहकर अपने दावेदारी का एहसास कराया। शुक्रवार को समर्थकों के बीच मौजूद सिद्धू ने कहा कि अब आप लोगों पर ये निर्भर है कि पंजाब के विकास के लिए आपलोग कैसा सीएम चाहते हैं। उन्होंने इशारों-इशारों में सीएम चन्नी को कमजोर सीएम बताने की कोशिश भी की।

सीएम फेस के लिए पंजाब कांग्रेस कराया है सर्वे

पंजाब कांग्रेस ने मुख्यमंत्री पद का दावेदार चुनने के लिए कांग्रेस ने जो आंतरिक सर्वे कराया था, उसमें कहा जा रहा है कि मुख्यमंत्री पद के दावेदारों में चन्नी ही सबसे आगे हैं। ये भी कहा जा रहा है कि पंजाब में कांग्रेस का सीएम फेस कौन होगा, इस पर सस्पेंस जल्द खत्म हो सकता है। कांग्रेस पार्टी की तरफ से चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) को ही सीएम फेस बनाया जा सकता है।

जानकारी के मुताबिक, सर्वे में सिर्फ सीएम चन्नी और नवजोत सिंह सिद्धू का ही नाम है। मतलब पार्टी ने साफ किया है कि पंजाब में कांग्रेस की तरफ से सीएम की की रेस में कोई और नहीं है। ऐसा करके पार्टी ने सीनियर नेता सुनील जाखड़ को भी साइड कर दिया है।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...