1. हिन्दी समाचार
  2. राजनीति
  3. “मैं देवेंद्र फडणवीस को संन्यास नहीं लेने दूंगा, महाराष्ट्र को उनकी जरूरत”: संजय राउत

“मैं देवेंद्र फडणवीस को संन्यास नहीं लेने दूंगा, महाराष्ट्र को उनकी जरूरत”: संजय राउत

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : महाराष्ट्र की सियासत दिन प्रतिदिन नया मोड़ लेती हुई नजर आ रही है। दरअसल पिछले कुछ दिनों से महाराष्ट्र में ओबीसी आरक्षण का मुद्दा गर्माया हुआ है। एक तरफ जहां फडणवीस इसे लेकर सन्यास की बात कर रहे है। वहीं शिवसेना नेता संजय राउत उन्हें मनाने की बात कर रहे है। 

संजय राउत (Sanjay Raut) ने कहा कि, ‘मैं देवेंद्र फडणवीस को संन्यास नहीं लेने दूंगा, वो एक जुझारू नेता हैं और उनकी महाराष्ट्र को जरूरत है। इस तरह की भाषा का इस्तेमाल करना महाराष्ट्र पर अन्याय होगा। मैं खुद उनसे मुलाकात करूंगा।

बता दें कि हाल में पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस(devendra Fadnavis) ने कहा था कि सत्ता मेरे हाथ में दीजिए। मैं 3 से 4 महीने में ओबीसी समाज को आरक्षण दिलवाऊंगा वरना राजनीति से संन्यास ले लूंगा।

‘मुख्यमंत्री का सहयोग करें’

संजय राउत ने कहा कि देवेंद्र फड़नीस जुझारू नेता है इसलिए उन्हें मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे(Uddhav Thackeray) का सहयोग करना चाहिए। संन्यास लेने जैसी बातें करना ठीक है। उन्हें बीजेपी के साथ इस तरह का अन्याय नहीं करना चाहिए।

‘सरकार पांच साल चलेगी’

संजय राउत ने कहा कि महाराष्ट्र में तीन दलों की सरकार है जिसे महाविकास अघाड़ी (Mahavikas Aghadi Government) का नाम दिया गया है। तीनों ही दल स्वतंत्र हैं लेकिन सरकार कॉमन मिनिमम प्रोग्राम के आधार पर चलाई जा रही है। ऐसे में मतभेद होना स्वाभाविक है लेकिन फिर भी सरकार 5 साल का कार्यकाल पूरा करेगी। शिवसेना बीजेपी की सरकार में भी इस प्रकार की तकरार होती थी। उसके बाद भी वह सरकार 5 साल तक चली। इसलिए महाविकास अघाड़ी सरकार भी अपना कार्यकाल जरूर पूरा करेगी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...