1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कोरोना वैक्सीन पर आज पीएम मोदी की मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक दो भागों में आयोजित होगी

कोरोना वैक्सीन पर आज पीएम मोदी की मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक दो भागों में आयोजित होगी

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

कोरोना वायरस एक बार फिर देश में बढ़ रहा है। आपको बता दे, पिछले कुछ दिनों से कई राज्यों में अचानक कोरोना के मामले बढ़ने लगे है जिसको लेकर केंद्र सरकार भी अब अलर्ट मोड में आ गई है। कई राज्यों में नाईट कर्फ्यू लगा हुआ है तो कही लॉकडाउन की बात कही जा रही है।

आज पीएम मोदी की देश के सभी सीएम के साथ मीटिंग है। ये बैठक दो भागों में निर्धारित की गई है। पहली बैठक सुबह 10.30 बजे शुरू होगी और दूसरी बैठक दोपहर 12 बजे होगी।

आपको बता दे, सुबह 10.30 बजे पीएम 8 सबसे खराब COVID-19 प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वर्चुअल बातचीत करेंगे। दूसरी मीटिंग में पीएम मोदी मुख्यमंत्री और राज्यों के मुख्यमंत्रियों से मिलेंगे और कोविड-19 वैक्सीन को बांटने को लेकर चर्चा करेंगे।

ऐसी उम्मीद की जा रही है कि पीएम इस बैठक में मामलों में हालिया तेजी के पीछे के कारणों और इस चुनौती को दूर करने के लिए उठाए गए आवश्यक नए कदमों का जायजा लेंगे।

ज्ञात हो, देश में कुल कोरोना के मामलों की संख्या 91 लाख को पर कर गई है और कई राज्यों में तो हालत बदतर होती जा रही है। भारत में फिलहाल पांच वैक्सीन तैयार होने की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं। इनमें से चार परीक्षण के दूसरे या तीसरे चरण में हैं जबकि एक पहले या दूसरे चरण में है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...