1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. PM मोदी ने कोविड पर हाईलेवल मीटिंग के चलते रद्द की अंतिम बंगाल रैली, ट्वीट कर दी जानाकारी

PM मोदी ने कोविड पर हाईलेवल मीटिंग के चलते रद्द की अंतिम बंगाल रैली, ट्वीट कर दी जानाकारी

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

कोलकाता: कोरोना के दूसरे लहर के कारण देश में हाहाकार मच गया है, हालात ये हो गये हैं कि महामारी से ज्यादा समस्या अस्पतालों में महामारी के कमीं से हो रही है। दूसरे लहर में देश ऑक्सीजन और जरुरी दवाइयों की किल्लत झेल रहा है। देश का कोई भी राज्य हो सभी राज्य में हाहाकार मचा है। मामले की गंभीरता को देखते हुए शुक्रवार 23 अप्रैल को पीएम नरेंद्र मोदी ने बंगाल विधानसभा की अपनी चार रैलियों को रद्द कर दिया है।

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि शुक्रवार को वह कोरोना महामारी को लेकर एक उच्‍चस्‍तरीय बैठक की अध्‍यक्षता करेंगे। इसकी वजह से वह बंगाल में रैलियां नहीं करेंगे। बंगाल चुनावों के अगले दो चरणों के लिए यह उनकी आखिरी रैलियां थीं।

आपको बता दें कि कोरोना महामारी ने देश में इतनी तबाही मचा दी है कि मामले की गंभीरता को देखते हुए पीएम मोदी ने अपनी बंगाल रैलियों में कटौती कर दी थी। 23 अप्रैल शुक्रवार को उनकी मालदा, मुर्शिदाबाद, सिवली और कोलकाता में चार रैलियां होनी थीं। इससे पहले 22 अप्रैल को प्रधानमंत्री की कई रैलियां होनी थीं पर उन्‍हें भी रद्द कर दिया गया था।

पीएम के इस ट्वीट के बाद बीजेपी ने जानकारी दी है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को शाम पांच बजे पश्चिम बंगाल के मतदाताओं को डिजिटल तरीके से संबोधित करेंगे। इससे पहले उन्होंने राज्य का दौरा स्थगित कर दिया था।

पीएम मोदी से पहले ही पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी पहले ही अपने चुनाव प्रचार में कटौती कर चुकी हैं। उन्‍होंने बड़ी रैलियां न करने का ऐलान किया है। जबकि कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने अपनी बंगाल रैलियां कैंसल कर दी थी। चार चरणों में राहुल गांधी की एक भी रैली नहीं हुई थी। पांचवें चरण में उनकी एकमात्र जनसभा उत्‍तर बंगाल के नक्‍सलबाड़ी में हुई थी।

आपको बता दें कि महाराष्ट्र, यूपी और दिल्ली जैसे राज्यों में ऑक्सीजन की कमीं से हाहाकार मचा हुआ है। ऑक्‍सीजन न मिल पाने के कारण मरीज दम तोड़ दे रहे हैं। बुधवार को हाई कोर्ट ने भी इस मामले में केंद्र सरकार से जवाब तलब किया है। अदालत ने केंद्र को जमकर फटकार लगाई है। कोर्ट ने कहा कि हम सब जानते हैं कि यह देश भगवान भरोसे चलता है। इसके मद्देनजर पीएम मोदी की यह बैठक महत्‍वपूर्ण मानी जा रही है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...