1. हिन्दी समाचार
  2. गैलरी
  3. इस पौधे को लगाने से होगी पैसों की बारिश | यह पैसे को चुंबक की तरह खींच लेगा

इस पौधे को लगाने से होगी पैसों की बारिश | यह पैसे को चुंबक की तरह खींच लेगा

पैसो का पौधा:  क्या हो अगर आपके घर में हो पैसों का पेड़? जी हां, चौक गए। तो आज हम आपको बताने वाले है, उस पेड़ के बारे में जिसके बाद आपके घर में कभी भी पैसों की किल्लत नहीं होने वाली है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: अनुष्का सिंह

पैसो का पौधा:  क्या हो अगर आपके घर में हो पैसों का पेड़? जी हां, चौक गए। तो आज हम आपको बताने वाले है, उस पेड़ के बारे में जिसके बाद आपके घर में कभी भी पैसों की किल्लत नहीं होने वाली है। दरअसल, भारतीय मान्यताओं के अनुसार, घर में अगर क्रसुला का पेड़ मौजूद रहता है तो घर में पैसों की कमी कभी नही होती। ऐसा मानना है कि इसे घर में लगाने से अपार पैसा घर में आने के तमाम स्रोत खुद ब खुद बनने लगते हैं और आपको धनवान बनने में वक्त नहीं लगता।

यह पौधा सबसे मजबूत इनडोर पौधों मे से एक है। क्रसुला एक चौड़ी पत्तियों वाला पेड़ है जो कि दिखने मे बहुत ही सुंदर होता है। इस पौधे को आप धूप या छाँव दोनो मे रख सकते हो, और इस पेड़ कि पत्तियों का कलर लाल और पीला मिक्स होता है। इस पौधे को छोटे से गमले मे भी लगाया जा सकता है, जिसके चलते यह ज्यादा जगह नही घेरता। और सबसे मस्त बात तो यह है कि यह ज्यादा देखभाल भी नहीं मांगता। अगर आपको भी पैसे कि बारिश चाहिऐ तो आपको भी यह पौधा घर लाना पडेगा। और इस पौधे को घर के मुख्य दरवाजे पर रखना होगा, जहाँ से प्रवेश करने का दरवाजा खुलता है।

 

साथ ही आपको बता दे कि इसे घर मे रखने से पैसो कि साथ-साथ सुख और शांती भी आती है। पौधे में ऊर्जा को संतुलित करने और घर और रिश्तों में सामंजस्य लाने की एक बड़ी क्षमता है। इसलिए इसे घरों में या सिटिंग रूम में रखना भी उतना ही फायदेमंद होता है। इस पौधे के सही से काम करने मे दिश भी एक महत्तपूर्ण भूमिका निभाती है। धन के मामले में सुधार के लिए पौधे को अपने घर के दक्षिण-पूर्व कोने में रखें तो वहीं पारिवारिक सद्भाव, स्वास्थ्य, परियोजनाओं की शुरुआत, विद्वतापूर्ण गतिविधियों के लिए पौधे को पूर्व में रखें।

 

ध्यान रखे कि यह पौधा पौधा धीरे-धीरे बढ़ता है लेकिन ये अपने साथ एक नये पौधे को जन्म देता है। जिससे आप एक दूसरा पौधा भी लगा सकते है। जैसे अगर आप किसी मणीप्लांट का पौधा लगाते हैं तो उसके पौधों से भी आप कई पौधों को अलग-अलग लगा सकते है। तो आपको नए खरीदने की आवश्यकता नहीं है। आप बिना पैसा खर्च किए अपने घर पर और अधिक पौधो का विकास कर सकते हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...