Home उत्तर प्रदेश वाराणसी: मोतियाबिंद के ऑपरेशन के बाद 6 मरीजों की आंखों की रोशनी गई

वाराणसी: मोतियाबिंद के ऑपरेशन के बाद 6 मरीजों की आंखों की रोशनी गई

0 second read
0
127

वाराणसी। वाराणसी के मारवाड़ी अस्पताल में मोतियाबिंद के ऑपरेशन के बाद छह मरीजों के आंखों की रोशनी चली गई है। हालांकि, मामले की जांच में जुटे जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. वी. बी. सिंह का कहना है कि सभी मरीजों का इलाज चल रहा है तथा उनके आंखों की रोशनी लौटने की पूरी संभावना है।

जानकारी के मुताबिक बीते 12 जून को मारवाड़ी अस्पताल में 6 मरीजों का मोतियाबिंद का ऑपरेशन किया गया था, लेकिन चौबीस घंटे बाद जब मरीजों की आंखों की पट्टी खोली गई तो उन्हें कुछ दिखाई नहीं दे रहा था। ऑपरेशन करने वाले डॉक्टर ने उन्हें फिर बताया कि अगले 72 घंटे में रोशनी आ जाएगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इसके बाद मरीजों के परिजनों ने शुक्रवार देर शाम हंगामा कर दिया और मामले की शिकायत पुलिस से की।

जिसके बाद अपर जिलाधिकारी (नगर) वीरेंद्र प्रसाद पांडेय और मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सिंह ने अस्पताल में भर्ती मरीजों से मुलाकात कर उनका हालचाल जाना और उचित कार्रवाई का आश्वान दिया है। उन्होंने अस्पताल प्रशासन से बेहतर इलाज की व्यवस्था करवाने का आदेश दिया।

वहीं मामले की जांच कर रहे मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सिंह ने बताया कि एक मरीज की रोशनी में सुधार हो रहा है, जबकि पांच की आंखों में गंभीर संक्रमण होने के कारण ठीक होने में थोड़ा समय लग सकता है। उनका इलाज वाराणसी के एक निजी अस्पताल में चल रहा है। उन्होंने बताया कि सभी मरीजों की आंखों की रोशनी लौटने की उन्हें उम्मीद है।

Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.