Home Breaking News शीतकालीन सत्र का दूसरा दिन, पढ़िए क्या रहे सांसदों के आज के मुद्दे !

शीतकालीन सत्र का दूसरा दिन, पढ़िए क्या रहे सांसदों के आज के मुद्दे !

1 min read
0
7
second day of winter session of paliament

संसद का शीतकालीन सत्र सोमवार से ही शुरू हो चुका है जो 13 दिसंबर तक चलेगा, आज सत्र के दूसरे दिन भी सदन में भारी हंगामा रहा।

गांधी परिवार की SPG सुरक्षा हटाने को लेकर हंगामा हुआ। साथ ही आज लोकसभा में विपक्षी नेताओं ने सदन में वेल में जाकर हंगाम किया। जिसके बाद राज्यसभा को दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दिया था

लोकसभा में गांधी परिवार की SPG सुरक्षा हटाने का मुद्दा उठाते हुए कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि सोनिया गांधी जी और राहुल गांधी जी सामान्य लोग नहीं हैं। वाजपेयी जी ने गांधी परिवार के लिए SPG सुरक्षा की अनुमति दी थी।

साथ ही आज लोकसभा में विपक्षी नेताओं ने सदन में वेल में जाकर हंगाम किया। ‘हमें न्याय दो’, और ‘जवाब दो जवाब दो’ के नारे लगाए।

सभापति एम. वेंकैया नायडु ने सुबह सदन की कार्यवाही शुरु होते ही जरुरी दस्तावेज पटल पर रखवाये और कहा की कुछ सदस्यों ने नियम 267 के तहत चर्चा कराने के नोटिस दिये हैं जिन्हें अस्वीकार कर दिया गया है जिस पर कांग्रेस के राजीव गौडा, विनय विस्वम तथा वाम दलों के अन्य सदस्यों ने जमकर हंगामा किया।

हंगामे और शोर शराबे के चलते शून्यकाल और प्रश्नकाल नहीं हो सका जिसके बाद सभापति ने सदन शुरु होने के मात्र 10 मिनट के अंदर ही कार्यवाही दो बजे तक स्थगित कर दी गई थी।

कल सदन के पहले दिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 250वें सत्र में पहले दिन राज्यसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि स्थायित्व और विविधता इस सदन की सबसे बड़ी खासियत है।

उन्होंने कहा कि पहले विरोधाभाव कम था लेकिन अब संघर्ष ज्यादा है। इसके साथ ही उन्होंने ऊपरी सदन में कई महत्वपूर्ण बातें रखी। औऱ उन्होने बीजेपी और एनसीपी का तारीफ की।

साथ ही सदन के पहले दिन पूर्व वित्तीय मंत्री अरूण जेटली को भी याद किया गया। संजय राऊत ने कहा की अरूण जेटली का जाना हमारी पार्टी के लिए भी हानि है..बता दें कि संसद का शीतकालीन सत्र 13 दिसंबर तक चलेगा। 

Share Now
Load More In Breaking News
Comments are closed.