Home Breaking News पाकिस्तान ने UNSC को लिखी चिट्ठी, कहा- भारत सीमा पर तैनात कर रहा मिसाइल

पाकिस्तान ने UNSC को लिखी चिट्ठी, कहा- भारत सीमा पर तैनात कर रहा मिसाइल

2 second read
0
23

पाकिस्तान ने एक बार फिर से दुनिया के सामने कश्मीर का राग अलापना शुरु कर दिया है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने संयुक्त राष्ट्र के महासचिव और सुरक्षा परिषद के अध्यक्ष को कश्मीर मसले को उठाने के लिए पत्र लिखा है।

इसके साथ ही चिट्ठी में दावा किय गया है कि भारत ने LOC पर विभिन्न प्रकार के मिसाइल तैनात किए हैं और वह कश्मीर की गंभीर स्थिति से दुनिया का ध्यान भटकाने के लिए पाकिस्तान पर हमला कर सकता है।

बताते चलें कि, हाल ही में इंडियान आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत ने कहा था कि सीमा पर स्थिति कभी भी बिगड़ सकती है और सेना उससे निपटने के लिए तैयार है। बिपिन रावत के इस बयान के बाद ऐसा लग रहा है पाकिस्तान ने डर अपना बयान दिया है। और सुरक्ष परिषद में प्रॉपेगैंडा फैला रहा है।

12 दिसंबर को सुरक्षा परिषद और यूएन महासचिव के नाम लिखी चिट्ठी में कुरैशी ने कहा कि भारतीय कार्रवाई से दक्षिण एशिया में पहले से चल रहे तनाव और बढ़ेंगे। पाक विदेश कार्यालय की तरफ से बुधवार को जारी बयान के मुताबिक, कुरैशी ने अपनी चिट्ठी में दावा किया है कि भारत विभिन्न रेंज व क्षमता वाले टेस्टिंग मिसाइल को तैनात किया है।

गौरतलब हो कि, जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से ही पाकिस्तान बौखलाया हुआ है, और भारत को हर तरफ से घेरने की कोशिश करता रहता है लेकिन उसकी हर कोशिशें नाकम होती रहती हैं।

Share Now
Load More In Breaking News
Comments are closed.