Home उत्तर प्रदेश ऑक्सीजन की भारी किल्लत के बीच यहां 1 रुपए में मिल रहा ऑक्सीजन सिलेंडर, दिखानी होगी सिर्फ ये रिपोर्ट

ऑक्सीजन की भारी किल्लत के बीच यहां 1 रुपए में मिल रहा ऑक्सीजन सिलेंडर, दिखानी होगी सिर्फ ये रिपोर्ट

2 second read
0
153

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

हमीरपुर: देश में कोरोना महामारी से मचे हाहाकार से ऑक्सीजन की मांग बढ़ गई है, हालात ये हो गये हैं कि बड़े-बड़े आस्पतालों में ऑक्सीजन की कमीं से दम तोड़ दे रहे हैं। चीख पुकार के बीच केंद्र सरकार से लेकर देश की सभी राज्य सरकारें भी जाग गई हैं। वहीं दूसरी ओर कई ऐसी संस्थाएं और लोग सामने आ रहे हैं, जो कोरोना संक्रमितों के लिए भगवान बनकर सामने खड़े हो गये हैं। ऐसा ही एक मामला सामने आया है, हमीरपुर जिले से, जहां एक व्यवसायी  भारी किल्लत के बीच सिर्फ 1 रुपये में लोगो को ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध करवा रहे हैं।

आपको बता दें कि हमीरपुर जिले में सुमेरपुर औद्योगिक क्षेत्र में इस्पात कारखाने के मालिक मनोज गुप्ता कोविड मरिजों के लिए भगवान बनकर खड़े हो गये हैं। वे कोविड मरीजों की इलाज में मदद करने के लिए 1 रुपए में ऑक्सीजन सिलेंडर भर रहे हैं। मिली जानकारी के मुताबिक, मनोज गुप्ता ने अपने प्लांट में 1000 से अधिक ऑक्सीजन सिलेंडरों को रिफिल किया और कोविड के सैकड़ों रोगियों की जान बचाई।

कोरोना के पहले लहर में मनोज गुप्ता पिछले साल खुद भी संक्रमित हो गये थे। उन्होंने कहा कि मैंने अनुभव किया है कि कोरोना के दौरान व्यक्ति पर क्या बीतती है। मेरे प्लांट में हर दिन 1000 ऑक्सीजन सिलेंडर रिफिल करने की क्षमता है और मैं 1 रुपए रिफिल कर रहा हूं।

सूबे के झांसी, बांदा, ललितपुर, कानपुर, ओराई और लखनऊ सहित कई अन्य जिलों के लोग ऑक्सीजन सिलेंडर रिफिल कराने के लिए मनोज गुप्ता के ऑक्सीजन प्लांट पर आ रहे हैं। आपको बता दें कि 1 रुपए में ऑक्सीजन सिलेंडर लेने के लिए मनोज गुप्ता ने कुछ शर्त भी रखी है। इसके लिए कोविड संक्रमित व्यक्ति के रिश्तेदारों को RT-PCR रिपोर्ट लाना होगा।

आपको बता दें कि कोरोना संक्रमण का मामले दिन पर दिन बढ़ता ही जा रहा है पिछले 24 घंटे में COVID-19 के 3,32,730 नए मामले आने के बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 16263695 हो चुकी है। 2,263 मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 186920 हो गई है। देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 2428616 है और डिस्चार्ज हुए मामलों की कुल संख्या 13648159 है।

Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.