1. हिन्दी समाचार
  2. bollywood
  3. सुहागरात वाले दिन ही इस बॉलीवुड एक्ट्रेस के पति ने किया था उसका सौदा, दोस्तों संग किया सोने के लिए मजबूर…

सुहागरात वाले दिन ही इस बॉलीवुड एक्ट्रेस के पति ने किया था उसका सौदा, दोस्तों संग किया सोने के लिए मजबूर…

By Amit ranjan 
Updated Date

मुंबई : बॉलीवुड हो या हॉलीवुड इन दोनों में से कोई भी ऐसा जगत नहीं है, जो कंट्रोवर्सी से अछूता रहा हो। चाहे वो प्रोफेशनल लाईफ को लेकर हो या पर्सनल लाईफ को लेकर। आज हम एक ऐसी ही बॉलीवुड एक्ट्रेस की बात कर रहे हैं जिनकी प्रोफेशनल लाईफ जितनी अच्छी रहीं, उतना ही उनका पर्सनल लाईफ कंट्रोवर्सी भरा रहा। यहां तक उन्होंने अपने जिस प्यार को परवान चढ़ाया, उसी ने सुहागरात वाले दिन उसका सौदा कर दिया।

हम बात कर रहे है बॉलीवुड एक्ट्रेस करिश्मा कपूर की, जो आज 47 साल की हो गई हैं। इनका जन्म 25 जून, 1974 को मुंबई, महाराष्ट्र में हुआ था। उनके पिता रणधीर कपूर (Randhir Kapoor) और मां बबिता कपूर (Babita Kapoor) भी एक्टिंग की दुनिया में नाम कमा चुके हैं। करिश्मा को उनके परिवारवाले और दोस्त प्यार से लोलो कहकर बुलाते हैं। कई सुपरहिट फिल्मों में काम करने वाली करिश्मा की प्रोफेशनल लाइफ जितनी सफल रही उतनी उनकी पर्सनल लाइफ सफल नहीं हो सकी। करिश्मा ने कुछ महीने पहले एक फिल्म के प्रमोशन के दौरान अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी बात की थी।

आईबी टाइम्स को दिए इंटरव्यू में करिश्मा कपूर ने अपनी पर्सनल लाइफ के उस राज का खुलासा किया, जिसे सुनकर हर कोई हैरान रह गया था। करिश्मा के मुताबिक, जब हम अपने हनीमून पर थे, तब संजय ने अपने दोस्तों के साथ मेरी कीमत लगाई थी। उन्होंने मुझे अपने दोस्तों के साथ एक रात बिताने के लिए मजबूर कर दिया था। जब मैं इसके लिए तैयार नहीं हुई तो उसने मेरे साथ मारपीट करना शुरू कर दिया था।

करिश्मा ने कहा था कि मुझसे शादी करने के बाद भी संजय के उनकी पहली पत्नी से फिजिकल रिलेशन थे और वो उनके साथ लिव-इन में रह रहे थे। उन्हें सबसे ज्यादा टॉर्चर उस वक्त झेलना पड़ा, जब वो पहली बार प्रेग्नेंट थीं।

उन्होंने बताया था- प्रेग्नेंसी के दौरान मेरी सास ने मुझे एक ड्रेस गिफ्ट की और उसे पहनने के लिए कहा। लेकिन प्रेग्नेंसी की वजह से मैं उसे नहीं पहन पा रही थी। इसके बाद संजय और उनकी मां ने मेरा शारीरिक शोषण किया और थप्पड़ भी मारा।

उन्होंने सास को लेकर कहा था- सास का व्यवहार अच्छा नहीं था। वो बात-बात पर मेरे ऊपर हाथ उठा देती थीं। संजय अपने भाई को मेरे ऊपर नजर रखने के लिए कहते थे। संजय छोटी-छोटी बात पर हाईपर हो जाते थे और मारपीट करने लगते थे।

करिश्मा ने संजय कपूर से लव मैरिज की थी, लेकिन ये सफल नहीं हो पाई। हनीमून से ही करिश्मा और संजय के बीच झगड़े शुरू हो गए थे। हनीमून पर संजय ने अपनी बीवी का सौदा अपने दोस्तों के साथ कर डाला था। और करिश्मा को अपने दोस्तों के साथ सोने के लिए कहा था।

बता दें कि करिश्मा ने अचानक ही फिल्मों से दूरी बनाकर दिल्ली के बिजनेसमैन संजय कपूर से 2003 में शादी की थी। उस समय करिश्मा अपनी लाइफ को लेकर बिल्कुल निश्चिंत थीं और आगे बढ़ रही थीं। हालांकि शादी के तकरीबन 5-6 साल बाद ही इनके बीच दूरियां बढ़ने लगीं।

आखिरकार करिश्मा ने 2012 में अपनी शादी खत्म करने का फैसला किया और अपने दोनों बच्चों बेटी समायरा और बेटे कियान को लेकर मां बबिता के पास रहने मुंबई आ गईं। करीब 4 साल बाद 2016 में दोनों के बीच तलाक फाइनल हुआ।

करिश्मा ने अपने करियर की शुरुआत 90 के दशक में फिल्म ‘प्रेम कैदी’ से की थी। इसके बाद करिश्मा ने जीत, जानवर, हीरो नंबर 1, जुड़वां, दिल तो पागल है, बीबी नंबर 1, राजा हिन्दुस्तानी, कुली नं. वन, राजा बाबू जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads