Home देश फिलहाल लॉकडाउन के संकेत नहीं, CM नीतीश बोले- स्थिति ठीक, लेकिन बचाव जरूरी

फिलहाल लॉकडाउन के संकेत नहीं, CM नीतीश बोले- स्थिति ठीक, लेकिन बचाव जरूरी

25 second read
0
6

रिपोर्ट: निहाल राठौर

नई दिल्ली: देश मे कोरोना के मामलें बढ़ते नजर आ रहें है, जिसे ध्यान मे रखते हुए सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों द्वारा इसकी समीक्षा कर नए नए हथकंडे अपनाए जा रहे हैं। बता दें, कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को विधानमंडल परिसर में कोरोना को लेकर पत्रकारों से बात करी। जिसमें उन्होनें बिहार मे मिल रहे कोरोना मामलों को लेकर बहुत सी बातें कही।

बताते चलें, कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा कि हमलोग सचेत है। बिहार में वैसी स्थिति अभी नहीं है। राज्य में कोरोना के 20 से लेकर 48 तक पॉजिटिव मरीज रोज मिल रहे हैं। प्रतिदिन रात आठ बजे तक कोरोना से संबंधित रिपोर्ट हमारे पास आती है और नौ बजे हम संबंधित अधिकारियों के साथ इसकी समीक्षा करते हैं। साथ हीं स्कूल कॉलेज को बंद करने की बात को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में फिलहाल स्कूल कॉलेज को बंद करने की कोई योजना नहीं है।

प्रधानमंत्री की मुख्यमंत्रीयों संग हो रही बैठक

बता दें, कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश मे बढ़ते कोरोना के मामलों को लेकर राज्यों के सभी मुख्यमंत्रियों संग लगातार बैठक करते दिखाई दे रहें है। यह बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई। इस बैठक मे जिन राज्यों में पहले की अपेक्षा कोरोना तेजी से बढ़ रहा है, वहां के मुख्यमंत्रियों ने बैठक में अपनी बातें रखीं।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लिया यह फैसला

बताते चलें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस बैठक मे हिस्सा लेने के बाद अपने फैसलें सुनाए उन्होनें कहा कि बाहर से जो लोग आते हैं, उन पर नजर रखना जरूरी है। बाहर से आने वाले कई लोग कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। जल्द ही हम इस पर बैठक करेंगे। कोरोना जांच की संख्या को फिर से बढ़ाना है। तय किया गया है कि प्रतिदिन 70 हजार जांच करनी है। अधिक से अधिक जांच आरटीपीसीआर से हो, इसको लेकर सारे इंतजाम किये जा रहे हैं।

2021 मे कोरोनावायरस के बनाया रिकॉर्ड

ANI की रिपोर्ट के मुताबिक, भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोनावायरस के 35,871 नए मामले सामने आए हैं। यह इस साल का एक दिन में सबसे बड़ा आंकड़ा है। अब देश में कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 1,14,74,605 हो गई है। पिछले 24 घंटों में 172 नई मौतों के बाद संक्रमण से मरने वालों की संख्या 1,59,216 हो गई है। वहीं देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या अब 2,52,364 है और ठीक हुए मामलों की कुल संख्या 1,10,63,025 है।

Load More In देश
Comments are closed.