1. हिन्दी समाचार
  2. जरूर पढ़े
  3. कालिंदी कुंज रोड बंद के खिलाफ सड़कों पर उतरेंगे परेशान लोग, 2 फरवरी को निकालेंगे मार्च

कालिंदी कुंज रोड बंद के खिलाफ सड़कों पर उतरेंगे परेशान लोग, 2 फरवरी को निकालेंगे मार्च

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

CAA और NRC को लेकर पिछले 40 दिनों से शाहीन बाग में चल रहे प्रदर्शऩ से हो रही परेशानी के खिलाफ अब लोगों ने सड़क पर उतरने का फैसला किया है। इस सड़क के बंद होने के कारण तमाम लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है जिससे उनके सब्र का बांध अब टूट गया है। शांतिपूर्ण प्रदर्शन के नाम पर कालिंदी कुंज रोड पिछले 40 दिनों से बंद है जिससे स्कूल और कॉलेज जाने वाले छात्र या फिर ऑफिस जाने वालों लोगों को तमाम परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। शुक्रवार को शाहीन बाग में कुछ पत्रकारों के साथ मारपीट भी हुई है।

इस प्रदर्शन के दौरान सड़क पार करने की कोशिश कर रहे लोगों को रोकने के भी तमाम मामले सामने आए हैं। लेकिन अब शाहीन बाग में प्रदर्शन के खिलाफ वहां के लोकल लोग ही सड़कों पर उतरने का प्लान बना रहे हैं। सड़क के बंद होने से सरिता विहार के लोगों का प्लान है कि वो 2 फरवरी को प्रदर्शन करेंगे। ये लोग अपनी कॉलोनी से शाहीन बाग तक मार्च निकालने वाले हैं। इनलोगों की मांग है कि बंद सड़क को आम लोगों के लिए खोला जाए।

इसके लिए सरिता विहार में रहनेवाले कुछ लोग वहां के एसीपी से भी मुलाकात की। परेशानियों का सामना करने वाले लोगों का कहना है कि अगर अगले हप्ते तक कोई रास्ता नहीं निकला तो प्रदर्शन किया जाएगा।  

आपको बता दें कि शाहीन बाग में हो रहे प्रदर्शन में शुक्रवार को हिंसा हुई थी। वहां एक निजी चैनल के साथ-साथ दूरदर्शन के पत्रकार पर हमला हुआ। आंदोलनकारियों ने लाइव प्रोग्राम करने पहुंचे प्रत्रकारॆं के तीन कैमरे तोड़ दिए, जबकि निजी चैनल के पत्रकार के साथ धक्का-मुक्की का वीडियो भी सोशल मीडिया पर सामने आए।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...