1. हिन्दी समाचार
  2. जरूर पढ़े
  3. सावरकर का विरोध करने वालों को भेजो जेल- संजय राउत

सावरकर का विरोध करने वालों को भेजो जेल- संजय राउत

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

शिवसेना नेता संजय राउत इंदिरा गांदी के बाद अब विनायक दामोदर सावरकर को लेकर ऐसा बयान दिया है जिससे एक बार फिर हंगामा होने के पूरे आसार हैं। शिवसेना और कांग्रेस के बीच फिर से टकराव होने की संभावना है। संजय राउत ने कहा कि, सावरकर को भारत रत्न देने का विरोध करने वालों को उसी जेल में भेज दिया जाना चाहिए जहां सावरकर को अंग्रेजों ने रखा था, जिससे की उनके संघर्षों का एहसास हो सके।

दरअसल दो दिनों पहले कांग्रेस नेता पृथ्वीराज च्वहाण ने यह बयान दिया था कि नरेंद्र मोदी सरकार अगर सावरकर को भारत रत्न देती है तो इसका विरोध किया जाएगा। जिसके बाद से संजय राउत ने कहा कि, सावरकर के योगदान के बारे में किसी को तब ही पता चल सकता है जब उसे अंडमान- निकोबार की उसी जेल में डाल दिया जाए जहां सावरकर को रखा गया था।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के सावरकर को लेकर दिए गए बयान के बाद से ही दोनों पार्टियों के बीच टकराव जारी है। जिसके बाद शिवसेना नेता संजय राउत ने भी पूर्व पीएम इंदिरा गांधी को लेकर विवादित बयान दिया था जिसे लेकर काफी हंगाम हुआ और राउत से बयान वापस लेने की मांग की गई थी।

दरअसल महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव होने से पहले बीजेपी औऱ शिवसेना ने अपने चुनावी घोषणापत्र में सावरकर को भारत रत्न देने का वादा किया था। लेकिन सरकार बनने से पहले ही दोनों पार्टियां अलग हो गई और शिवसेना, कांग्रेस औऱ एनसीपी के साथ मिलकर सरकार बना ली। जिसके बाद ही सावरकर को भारत रत्न देने की स्थिति पर भी संशय हो गई थी। क्योंकि कांग्रेस वीर सावरकर को अंग्रेजों को माफी पत्र लिखने वाला बताती रही है। इसके अलावा सेक्युलरिज्म की बात करने वाली पार्टी को हिंदुत्व पर उनके विचारों से आपत्ति रही है।

वहीं महाराष्ट्र के पूर्व सीएम पृथ्वीराज चव्हाण ने शुक्रवार को कहा कि सावरकर के अंग्रेजों से माफी मांगने की बात मिटाई नहीं जा सकती है औऱ अगर नरेंद्र मोदी उन्हें भारत रत्न देती है तो पार्टी उसका विरोध करेगी। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि जटिल औऱ विवादित व्यक्तत्व सावरकर के बारे में कुछ अच्छी और कुछ खराब बातें दोनों थी, लेकिन कांग्रेस के लोगों को जो बात खराब लगती है उसे के बारे में बात करेगी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...