1. हिन्दी समाचार
  2. जरूर पढ़े
  3. CAA: कपिल सिब्बल के बयान के बाद खुर्शीद ने विपक्ष को कहा करें संविधान का पालन

CAA: कपिल सिब्बल के बयान के बाद खुर्शीद ने विपक्ष को कहा करें संविधान का पालन

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर एक तरफ देश में बवाल मचा हुआ है। इस कानून को लेकर विपक्ष केंद्र सरकार पर मनमानी का आरोप लगा रही है और जिन राज्यों में विपक्ष की सरकार सत्ता में है वहां विपक्ष इस कानून को लागू करने से इनकार कर रहा है। लेकिन विपक्ष के दिग्गज नेता कपिल सिब्बल ने बड़ा बयान देते हुए कहा था कि कानून लागू करने से इनकार करना मुश्किल होगा।

आपको बता दें कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने कहा कि यदि CAA पारित हो गया है तो कोई भी राज्य इसे लागू करने से मना नहीं कर सकता है। सीएए को लागू करने से मना करना मुमकिन नहीं और इसे लागू करने से इनकार करना असंवैधानिक होगा।

सीएए पर कपिल सिब्बल के दिए बयान के बाद अब कांग्रेस के दिग्गज नेता सलमान खुर्शीद ने उनका समर्थन करते हुए कहा कि अगर किसी को इस कानून से ऐतराज है तो इस कानून के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में जा सकते है। साथ ही उन्होंने कहा कि यदि राज्य सरकार और केंद्र सरकार के बीच किसी कानून को लेकर मतभेद है तो सरकार इसके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में जा सकता है और इस मसले पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला अंतिम माना जाएगा। लेकिन तब तक इस कानून को सवैधानिक रूप से लागू किया जाना चाहिए।

बता दें कि कुछ समय पहले कपिल सिब्बल ने कहा कि सीएए संसद से पास है तो कोई भी राज्य ये नहीं कह सकता कि हम इसे लागू नहीं करेंगे। ये संभव नहीं है,ये असंवैधानिक है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...