1. हिन्दी समाचार
  2. क्राइम
  3. Hate-Crime का शिकार हुई मुस्लिम परिवार, ट्रक चालक ने रौंदा, 4 की मौत, 9 साल के बच्चे की हालत गंभीर

Hate-Crime का शिकार हुई मुस्लिम परिवार, ट्रक चालक ने रौंदा, 4 की मौत, 9 साल के बच्चे की हालत गंभीर

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : कनाडा में एक मुस्लिम परिवार को हेट क्राइम का शिकार होना पड़ा, जिसमें 4 लोगों की जान चली गई। जबकि एक 9 साल का मासूम बच्चा जिंदगी और मौत की लड़ाई लड़ रहा है। हालांकि पुलिस ने इस मामले के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और उसके खिलाफ फर्स्ट डिग्री मर्डर का केस दर्ज किया गया है। बता दें कि ये मामला रविवार के दिन का है।

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि आरोपी युवक मुस्लिमों से नफरत करता है। इसी कारण  उसने इस वारदात को अंजाम दिया।

क्या हुआ था वारदात वाले दिन?

रविवार को आरोपी ने जानबूझकर अपने पिकअप ट्रक (Pickup Truck) से मुस्लिम परिवार को रौंद दिया था। इस घटना में 74 वर्षीय महिला की मौके पर ही मौत हो गई थी। जबकि 46 वर्षीय पुरुष, 44 वर्षीय महिला और 15 साल की बच्ची ने अस्पताल ले जाने के दौरान दम तोड़ दिया। वहीं परिवार के नौ वर्षीय बच्चे को गंभीर अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।

लंदन का रहने वाला है आरोपी

पुलिस ने 20 वर्षीय संदिग्ध हमलावर नथानिएल वेल्टमैन (Nathaniel Veltman) को रविवार को ही गिरफ्तार कर लिया था। वह मूलरूप से लंदन (London) का रहने वाला है। उसके खिलाफ फर्स्ट डिग्री मर्डर और हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने इसे हेट-क्राइम करार देते हुए कहा है कि आरोपी मुस्लिमों को पसंद नहीं करता। संभवत: इसलिए उसने वारदात को अंजाम दिया होगा।

वहीं, लंदन के पुलिस प्रमुख स्टीफन विलियम्स ने भी इस मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि, ‘हमें लगता है कि यह जानबूझकर किया गया कृत्य है। हमारा मानना है कि मृतकों को उनके धर्म की वजह से निशाना बनाया गया है।

2017 के बाद सबसे बड़ा हमला

बता दें कि, इस वारदात को 2017 के बाद से मुस्लिमों के खिलाफ हुआ सबसे बड़ा हमला बताया जा रहा है। 2017 में क्यूबेक सिटी की एक मस्जिद के छह सदस्यों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads