1. हिन्दी समाचार
  2. विदेश
  3. सबसे ज्यादा Hot Girl की यूजर्स ने की शिकायत तो ट्विटर पर हुई बैन; देखें PICS

सबसे ज्यादा Hot Girl की यूजर्स ने की शिकायत तो ट्विटर पर हुई बैन; देखें PICS

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

नई दिल्ली: सोशल मीडिया बदलते वक्त से साथ लोग इतना ज्यादा प्रयोग करने लगे हैं कि ये भी लोगो की जिंदगी का एक अहम हिस्सा बन चुका है। अपनी भावनाओं को, किसी भी मुद्दे पर अपनी राय रखना, या फिर खुद को दुनिया के सामने रखना सोशल मीडिया से अच्छा माध्यम कुछ भी नहीं है। इन सब के बाद भी क्या आपने कभी सुना है कि उसके हॉटनेस की वजह से उसे ट्विटर से बैन कर दिया गया?

जी हां, ऐसा ही हो गया एक लड़की के साथ मिरर डॉट कॉम में छपी खबर की मानें तो, सोशल मीडिया पर बेहद ही ज्यादा एक्टिव रहने वाली एक लड़की ने दावा किया कि उसे ट्विटर पर केवल इसलिए बैन कर दिया गया क्योंकि यूजर्स को जलन होती थी कि वह बेहद ही HOT है।

इस लड़की का नाम व्हिटनी पेग वेनेबल है, जिसने खुलकर इस बारे में बोलते हुए कहा कि आठ साल से अधिक समय तक ट्विटर पर मेंबर बने रहने के बावजूद नवंबर 2020 में उन्हें सोशल नेटवर्किंग साइट से कैसे हटा दिया गया था। अमेरिका के फ्लोरिडा में रहने वाली 26 साल की मॉडल व्हिटनी पेग की इंस्टाग्राम पर 1.6 मिलियन फॉलोअर्स हैं। उन्होने बताया कि वह तब हैरान रह गईं, जब उन्हें सुंदर दिखने की वजह से बैन कर दिया गया। इस घटना के बाद उन्हें भेदभाव जैसा महसूस हुआ।

Jam Press से बात करते हुए कहा, ‘बैन हो जाना मेरे लिए हैरान करने वाला था, क्योंकि मैंने ट्विटर पर टीवी शो के बारे में कुछ कमेंट या अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर तस्वीरें साझा करने के अलावा कुछ यूज नहीं किया। एक दिन, मैंने अपनी कवर फ़ोटो को अपने फिगर को दिखाते हुए बदला, लेकिन मैंने अंडरगार्मेंट भी पहना भी हुआ था। और अचानक मुझे ब्लॉक कर दिया गया।

उन्होने आगे कहा, ‘मेरे साथ जब ऐसा हुआ तो मैंने भेदभाव जैसा महसूस किया क्योंकि ट्विटर पर इससे भी बुरी तस्वीरें हैं। उनमें से कुछ तो असल में पोर्न की तरह दिखते हैं। मुझे यकीन है कि अगर मैं इतनी अच्छी नहीं दिखती तो बैन ना होतीय़। मेरा दृढ़ विश्वास है कि ट्विटर ने मेरे अकाउंट को हटा दिया क्योंकि मैं बहुत HOT हूं। कुछ जलने वाले लोग हैं, जिन्होंने यह शिकायत किया कि मैं यौन गतिविधि को बढ़ावा दे रही थी। यह उचित नहीं है।’

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads