1. हिन्दी समाचार
  2. मीडिया जगत
  3. नई पारी की शुरूवात, ‘आज तक’ में शामिल हुए Zee News के एंकर सुधीर चौधरी, पढ़ें

नई पारी की शुरूवात, ‘आज तक’ में शामिल हुए Zee News के एंकर सुधीर चौधरी, पढ़ें

सोमवार की शाम जैसे ही मीडिया गलियारों में खबर फैली कि ‘जी न्यूज’ के पूर्व एडिटर-इन-चीफ और सीईओ सुधीर चौधरी ‘आजतक’ में बतौर कंसल्टिंग एडिटर नई पारी शुरू करने जा रहे हैं,

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

सोमवार की शाम जैसे ही मीडिया गलियारों में खबर फैली कि ‘जी न्यूज’ के पूर्व एडिटर-इन-चीफ और सीईओ सुधीर चौधरी ‘आजतक’ में बतौर कंसल्टिंग एडिटर नई पारी शुरू करने जा रहे हैं, तमाम मीडिया विश्लेषक हैरान रह गए। ऐसा इसलिए भी हुआ, क्योंकि इससे पहले खबरें आई थीं कि सुधीर चौधरी अपना वेंचर शुरू करने जा रहे हैं।

अब खबर मिली है कि सुधीर चौधरी और आजतक अपने 100 मिलियन व्युअर्स के लिए नया शो लाने की दिशा में जुटे हैं, जिसे सुधीर चौधरी होस्ट करेंगे। जल्द ही इस शो की घोषणा की जाएगी। अंदरखाने के सूत्रों के हवाले से मिली खबर के अनुसार सुधीर चौधरी के नए शो को श्वेता सिंह द्वारा होस्ट किए जा रहे शो से रिप्लेस कर दिया जाएगा।

मीडिया विश्लेषकों का मानना है कि आजतक और सुधीर चौधरी के हाथ मिलाने और नया शो लाने से बड़ा दर्शक वर्ग इस चैनल से जुड़ेगा। सुधीर चौधरी की बात करें तो उनकी फैन फॉलोइंग बहुत ज्यादा है। ट्विटर पर उनके 70 लाख, फेसबुक पर 27 लाख और इंस्टा पर सात लाख फॉलोअर्स हैं। इसके अलावा उनकी गिनती ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स रखने वाले दुनिया भर के टॉप-10 पत्रकारों में होती है।

बता दें कि 28 जून को 10 साल बाद ज़ी न्यूज़ के सीईओ और एडिटर इन चीफ के पद से सुधीर चौधरी ने इस्तीफा दे दिया था।

कर्मचारियों ने बताया कि रजनीश अहूजा के आने के बाद कंपनी में सबकुछ धीरे-धीरे चौधरी से हटकर अहजा के पास चला गया था।

न्यूज़लॉन्ड्री ने सुधीर चौधरी और इंडिया टुडे से संपर्क करने की कोशिश की हालांकि उन्होंने इस बारे में कोई जवाब नहीं दिया है. ‘आज तक’ में शामिल होते ही सुधीर चौधरी ने एक वीडियो जारी किया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...