1. हिन्दी समाचार
  2. मीडिया जगत
  3. जम्मू-कश्मीर के मशहूर वकील बाबर कादरी की गोली मारकर हत्या, अपने बयानों से रहते थे सुर्खियों में

जम्मू-कश्मीर के मशहूर वकील बाबर कादरी की गोली मारकर हत्या, अपने बयानों से रहते थे सुर्खियों में

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

अक्सर टीवी डिबेट्स में अपने विवादित बयानों की वजह से सुर्खियों में रहने वाले जम्मू-कश्मीर के वकील बाबर कादरी की हत्या कर दी गई है।

शुक्रवार को श्रीनगर में अज्ञात हमलावरों ने बाबर कादरी को गोली मार दी, जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उनकी जान नहीं बचाई जा सकी। अस्पताल पहुंचने के बाद डॉक्टरों ने बाबर कादरी को मृत घोषित कर दिया।

इलाके को सील कर सुरक्षाबलों ने चलाया सर्च ऑपरेशन

जानकारी के मुताबिक, बाबर कादरी पर श्रीनगर के हवाल इलाके में हमला हुआ था। जिस जगह उनपर फायरिंग की गई थी, वहां सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस की टीम ने एक सर्च ऑपरेशन भी चलाया, लेकिन हमलावरों का कोई सुराग नहीं मिला। सुरक्षाबलों की टीम ने इलाके को पूरी तरह से सील कर सर्च ऑपरेशन चलाया था।

विवादित टिप्पणियों के लिए जाने जाते थे बाबर कादरी

आपको बता दें कि बाबर कादरी जम्मू-कश्मीर के एक मशहूर वकील थे। इसके अलावा उन्हें कई बार टीवी डिबेट्स में भी देखा जाता था, जहां अक्सर वो अपनी विवादित टिप्पणियों की वजह से चर्चा में रहते थे।

गौरतलब है कि तीन दिन पहले वकील ने एक स्क्रीनशॉट ट्वीट किया था और पुलिस से कहा था कि कोई फेसबुक यूजर उनके खिलाफ “गलत अभियान” चला रहा है।

कादरी ने अपने आखिरी ट्वीट में लिखा था, मैं राज्य पुलिस प्रशासन से  शाह नजीर के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आग्रह करता हूं, जो मेरे खिलाफ गलत प्रचार फैला रहा है कि मैं एजेंसियों के लिए काम करता हूं और इससे मेरी जान को खतरा हो सकता है।

कादरी पिछले 24 घंटों में आतंकवादियों द्वारा मारे जाने वाले दूसरे व्यक्ति हैं। आपको बता दे कि बुधवार रात बडगाम जिले में एक ब्लॉक डेवलपमेंट काउंसिल के चेयरमैन भूपिंदर सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...