1. हिन्दी समाचार
  2. मीडिया जगत
  3. टेलीविजन से बड़ी खबर, सुधीर चौधरी ने अपने पद से दिया इस्तीफा ! पढ़ें

टेलीविजन से बड़ी खबर, सुधीर चौधरी ने अपने पद से दिया इस्तीफा ! पढ़ें

हिंदी न्यूज चैनल ‘जी न्यूज’ से एक बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है। सूत्रों के हवाले से मिल रही इस खबर के अनुसार, चैनल के एडिटर-इन-चीफ और सीईओ सुधीर चौधरी ने अपने पद से इस्तीफा

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

हिंदी न्यूज चैनल ‘जी न्यूज’ से एक बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है। सूत्रों के हवाले से मिल रही इस खबर के अनुसार, चैनल के एडिटर-इन-चीफ और सीईओ सुधीर चौधरी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। हालांकि, आधिकारिक तौर पर अभी इस खबर की पुष्टि नहीं हुई है। सूत्रों के हवाले से मिली खबर के अनुसार हाल ही में चैनल के लोकप्रिय प्राइम टाइम शो ‘डीएनए’ में एक बड़ा बदलाव किया गया है।

इसके तहत लंबे समय से रात नौ बजे ‘DNA’ होस्ट कर रहे सुधीर चौधरी से इस शो की जिम्मेदारी वापस ले ली गई है। इस हफ्ते की शुरुआत से इस शो को सुधीर चौधरी की जगह ‘जी हिन्दुस्तान’ के एंकर रोहित रंजन होस्ट कर रहे हैं। करीब दो साल से ‘जी हिन्दुस्तान‘ में कार्यरत पूर्व में ‘सूर्या समाचार‘ और ‘पी7‘ चैनल में भी कार्य कर चुके हैं। बताया जाता है कि करीब एक दशक से इस चैनल से जुड़े सुधीर चौधरी को इस बारे में पहले से अवगत भी नहीं कराया गया। सूत्रों का यह भी कहना है कि सुधीर चौधरी इस तरह खुद को साइडलाइन किए जाने से आहत हैं और इसी के चलते उन्होंने यहां से अलविदा कह दिया है।

उन्होंने कहा कि 2007 में जब मैं इस चैनल से जुड़ा तो हमने जीरो से शुरुआत की थी और चार साल के भीतर कई बार ऐसा समय भी आया जब हम रेटिंग में चौथे पायदान तक पहुंचे। समूह के एक अन्य चैनल मी-मराठी की लॉन्चिंग भी इन्होंने ही कराई औऱ चैनल मराठी भाषा के चैनलों में पहले नंबर पर है। संस्थान के सभी कर्मचारियों ने आज बेहद भावुकता भरे माहौल में उन्हें विदाई दी। अपनी अगली कार्ययोजना पर बात करते हुए सुधीर चौधरी ने बताया कि जल्द ही वे एक नई पारी की शुरुआत करेंगे।

वही, इस्तीफे का कारण पूछे जाने पर सुधीर चौधरी ने कहा नई भूमिका और नई जिम्मेदारियों को संभालने के लिए मैंने यह फैसला लिया। उन्होंने कहा कि चैनल पूरी तरह से स्थापित है और जिस बेटन को लेकर मैंने दौड़ की शुरुआत की थी वह अब चल निकली है। सुधीर ने कहा कि मुझे खुशी इस बात की है कि जब मैं जा रहा हूं तो लाइव इंडिया में सब कुछ सेट है और सब अच्छा चल रहा है। सुधीर चौधरी कई विधानसभा और लोकसभा चुनावों के साथ-साथ कारगिल युद्ध और संसद पर हमले जैसे कई महत्वपूर्ण कवरेज कर चुके हैं। एक एंकर के तौर पर सुधीर चौधरी देश और विदेश की कई मशहूर हस्तियों के साथ बेबाक साक्षात्कार कर चुके हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...