1. हिन्दी समाचार
  2. मीडिया जगत
  3. ‘जी बिजनेस’ को सीनियर एंकर प्रशान्त ने का अलविदा, पढ़ें पूरी खबर…

‘जी बिजनेस’ को सीनियर एंकर प्रशान्त ने का अलविदा, पढ़ें पूरी खबर…

‘जी बिजनेस’ के सीनियर एंकर प्रशान्त पाण्डेय ने हमेशा के लिए अलविदा कह दिया है। प्रशान्त इस संस्थान से साढ़े तीन वर्ष से ज्यादा समय से जुड़े थे। उन्होंने ‘जी मीडिया‘ में वर्ष 2019 में अपनी पारी की शुरुआत की थी और एंकर ने बहुत नाम कमाया।

By आकृति जायसवाल 
Updated Date

‘जी बिजनेस’ के सीनियर एंकर प्रशान्त पाण्डेय ने हमेशा के लिए अलविदा कह दिया है। प्रशान्त इस संस्थान से साढ़े तीन वर्ष से ज्यादा समय से जुड़े थे। उन्होंने ‘जी मीडिया‘ में वर्ष 2019 में अपनी पारी की शुरुआत की थी और एंकर ने बहुत नाम कमाया।

प्रशान्त ने अपनी नई पारी ‘टाइम्स ग्रुप‘ के बिजनेस चैनल ‘ET NOW स्वदेश‘ से शुरू की है। यहां वह डिप्टी न्यूज एडिटर के पद पर अपनी जिम्मेदारी निभाएंगे।

प्रशान्त को ब्रॉडकास्ट मीडिया में 14 वर्षों से ज्यादा का अनुभव है। मीडिया में एंकर प्रशान्त का बहुत नाम है। इस दौरान वह ‘ईटीवी भारत‘,‘नेटवर्क18‘ और ‘स्टार स्पोर्ट्स‘ जैसे तमाम प्रतिष्ठित संस्थानों में अहम भूमिका निभा चुके हैं।

प्रशान्त की बॉलीवुड में काफी अच्छी पकड़ है। प्रशान्त मीडिया जगत का जाना माना नाम है। मीडिया की दुनिया में उन्हें सौम्य, सुलझा हुआ और एक्सपेरिमेंट करने वाला पत्रकार माना जाता है।

मीडिया की दुनिया में उन्हें सौम्य, सुलझा हुआ और एक्सपेरिमेंट करने वाला पत्रकार माना जाता है। मूलरूप से गोरखपुर के रहने वाले प्रशान्त ने साल 2008 में ईटीवी से अपने करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद वो स्टार स्पोर्ट्स और न्यूज 18 से जुड़े।

मूलरूप से गोरखपुर के रहने वाले प्रशान्त ने वर्ष 2008 में ‘ईटीवी‘ से अपने करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद वह ‘स्टार स्पोर्ट्स‘ और फिर ‘न्यूज18‘ से जुड़े।

RNI न्यूंज की ओर से प्रशान्त पाण्डेय को उनकी नई पारी के लिए ढेरों बधाई और शुभकामनाएं।

सहारा मीडिया के पूर्व सीइओ और एडिटर इन चीफ उपेंद्र राय 

मिली जानकारी के अनुसार सहारा मीडिया के पूर्व सीइओ और एडिटर इन चीफ उपेंद्र राय अब खुद का न्यूज़ चैनल ला रहे हैं। चैनल का नाम भी तय हो गया है- ‘भारत एक्सप्रेस’! ये खबर सूत्रों के जारिए से मिली है। इस बात की पुष्टि नहीं हुई है।

उपेंद्र राय को टीवी मीडिया का लंबा अनुभव है। वे स्टार न्यूज़ में भी वरिष्ठ पद पर मुंबई में काम कर चुके हैं। सहारा मीडिया में कई पारियों में वे टीवी के अलावा प्रिंट और डिजिटल के भी सर्वेसर्वा रह चुके हैं। मीडिया जगत में जाना माना नाम है।

चैनल का आफ़िस नोएडा सेक्टर बासठ में बनाया जा रहा है। माना जा रहा है कि चैनल का दीपावली से टेस्ट रन शुरू हो सकता है। इस चैनल को लेकर उपेंद्र राय अपनी कोर टीम के लोगों के साथ दिन रात युद्ध स्तर पर कार्य कर रहे हैं। चैनल को सारे प्रमुख डीटीएच प्लेटफ़ॉर्म्स पर लाने की क़वायद की जा रही है।

यूपी के ग़ाज़ीपुर जिले के शेरपुर गाँव के मूल निवासी उपेंद ने अपने जीवन और करियर में हर तरह के रंग व उठापटक देखें हैं। कठिन संघर्ष करते हुए वे अपनी मेहनत और प्रतिभा के दम पर सहारा समूह के शीर्ष पद पर पहुँचे। नौकरशाही से टकराव के कारण जेल गए। लेकिन बाहर निकलते ही फिर उन्होंने सहारा मीडिया के हेड का पद हासिल किया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...