1. हिन्दी समाचार
  2. मीडिया जगत
  3. न्यूज 24 के मैनेजिंग एडिटर रह चुके अजीत अंजुम ने शुरू किया खुद का यूट्यूब चैनल

न्यूज 24 के मैनेजिंग एडिटर रह चुके अजीत अंजुम ने शुरू किया खुद का यूट्यूब चैनल

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

इन दिनों मीडिया के कई बड़े और प्रतिष्ठित पत्रकारों ने लोगों से संवाद करने के लिए यूट्यूब चैनल को अपना माध्यम बना लिया है। पुण्य प्रसून जी के बाद अब एक और बड़े और जाने माने पत्रकार ने इस प्लेटफार्म को ज्वाइन किया है और उनका नाम है अजीत अंजुम।

अजीत जी किसी परिचय के मोहताज नहीं है। न्यूज 24 और ‘इंडिया टीवी’ के मैनेजिंग एडिटर रह चुके है वहीं ‘टीवी 9 भारतवर्ष’ के कंसल्टिंग एडिटर की ज़िम्मेदारी भी उठा चुके है।

अजीत अंजुम ने अपना यूट्यूब चैनल शुरू करने के पीछे की कहानी विस्तार से बताई है और इसमें उन्होंने ‘क्या कहेंगे लोग’ के रोग का जिक्र करते हुए लिखा है कि कुछ लोग कहने लगे हैं कि देखो इनका क्या हाल हो गया कि अब यूट्यूब पर आना पड़ा।

आपको बता दे, अजीत 1990 के दशक से ही पत्रकारिता से जुड़े हुए है। 1989 में ही इन्होने अमर उजाला को ज्वाइन कर लिया था। इसके बाद 1994 में अजीत अंजुम ने ‘बीएजी फिल्म्स’ को जॉइन कर लिया।

इसके बाद उन्होनें 2007 में ‘न्यूज24’ चैनल लॉन्च कराया और मैनेजिंग एडिटर बने। वर्ष 2014 में ‘न्यूज24’ को अलविदा कह दिया और ‘इंडिया टीवी’ में बतौर मैनेजिंग एडिटर  काम किया।

2019 में मार्च में उन्होंनेे ‘टीवी9’ भारतवर्ष को जॉइन किया था और कंसल्टिंग एडिटर के तौर पर अपनी जिम्मेदारी संभाली। उनके इस प्लेटफार्म पर आने के बाद ही उनके समर्थक खासे उत्साहित है और बहुत कम समय में ही उनके 24 हज़ार से अधिक सब्सक्राइबर हो गए है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...