Home देश जम्मू-कश्मीर: आज होगा महबूबा के मंत्रीमंडल में बड़ा फेरबदल

जम्मू-कश्मीर: आज होगा महबूबा के मंत्रीमंडल में बड़ा फेरबदल

2 second read
0
248
mahbooba mukti

भाजपा-पीडीपी गठबंधन सरकार के सोमवार को होने वाले मंत्रिमंडल फेरबदल में भाजपा ने अप्रत्याशित बदलाव करते हुए डॉ. निर्मल सिंह की जगह कविंद्र गुप्ता को उपमुख्यमंत्री बना दिया है। डॉ. निर्मल सिंह विधानसभा के स्पीकर बनाए गए हैं। डॉ. निर्मल सिंह ने रविवार देर शाम को उपमुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया, जिसे मुख्यमंत्री ने स्वीकार कर लिया है।

भाजपा के ज्यादातर मंत्रियों ने इस्तीफे की पेशकश की थी। खबर यह है कि कई मंत्री हटाये भी जा सकते हैं। नये मंत्रियों में ज्यादातर केंद्रीय मंत्री डॉ जितेन्द्र सिंह के करीबी लोग शामिल हो सकते हैं। कवीन्द्र गुप्ता के अलावा जिन अन्य नये मंत्रियों का नाम सामने आ रहा है। उनमें राजीव जसरोतिया, डा डीके मान्याल, शक्ति परिहार और रविन्द्र रैना शामिल हैं।

सूत्रों के मुताबिक पिछले कई महीनों से केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह से डिप्टी सीएम निर्मल सिंह से बातचीत नहीं हो रही थी। पीडीपी-बीजेपी गठबंधन वाली जम्मू-कश्मीर सरकार में कुछ नए चेहरों को भी जगह मिल रही है। निर्मल सिंह ने अपने इस्तीफे की पुष्टि करते हुए कहा, ‘हां, मैंने अपना इस्तीफा सौंप दिया है ताकि बीजेपी से नया नेता डेप्युटी सीएम की कुर्सी संभाल सके।

Load More In देश
Comments are closed.