1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. Haridwar Kumbh: महंत लखन गिरी महाराज का कोरोना से निधन, AIIMS ऋषिकेश में थे भर्ती

Haridwar Kumbh: महंत लखन गिरी महाराज का कोरोना से निधन, AIIMS ऋषिकेश में थे भर्ती

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

हरिद्वार: हरिद्वार कुंभ (Haridwar Kumbh) मेले में शामिल हुए कई लोग कोरोना की चपेट में आ गए। इस बीच बुधवार को श्री पंचायती निरंजनी अखाड़े (Shri Panchayati Niranjani Akhada) के महंत लखन गिरी (Mahant Lakhn Giri) महाराज का कोरोना से निधन (Covid Death) हो गया। महंत लखन गिरी ऋषिकेश एम्स में भर्ती थे। कोरोना के चलते उन्हें पिछले दिनों ऋषिकेश एम्स में भर्ती किया गया था। बुधवार को अचानक उनकी तबीयत बिगड़ गई और मौत हो गई।

महंत लखन गिरी की मौत की खबर पहुंचते ही साधु समाज में हड़कंप मच गया और शोक की लहर दौड़ पड़ी। इसके साथ कुंभ मेले में फैले कोरोना से मरने वाले साधुओं की तादाद 5 हो गई है। वहीं कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए उत्तराखंड सरकार ने इस साल चार धाम यात्रा पर रोक लगा दी है। दरअसल देशभर के साथ-साथ उत्तराखंड में भी कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। ऐसे में स्थिति को देखते हुए उत्तराखंड सरकार ने चारधाम यात्रा पर रोक लगाने का फैसला लिया है। सीएम तीरथ सिंह रावत ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि सरकार ने इस साल चार धाम यात्रा पर रोक लगा दी है।

पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड 6054 नए मामले हुए दर्ज

चार मंदिरों के पुजारियों को ही केवल यहां पूजा करने की इजाजत होगी। इससे पहले कोरोना के संक्रमण को देखते हुए हेमकुंड साहिब की यात्रा स्थगित कर दी गई है। हेमकुंड साहिब गुरुद्वारे के लिए 10 मई से यात्रा शुरू होनी थी। बुधवार को उत्तराखंड में रिकॉर्ड मामले सामने आए हैं। बुधवार को राज्य में 6054 नए मामले सामने आए हैं। इसी के साथ राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,68,616 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार आज देहरादून में सबसे ज्यादा 2329, हरिद्वार में 1178 मामले सामने आए हैं। वहीं राज्य में कुल 108 मरीजों की मौत हुई है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...