1. हिन्दी समाचार
  2. Madhya Pradesh
  3. कोरोना कहर के बीच मध्य प्रदेश में बारिस के आसार, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

कोरोना कहर के बीच मध्य प्रदेश में बारिस के आसार, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

भोपाल: लगातार बढ़ रहे कोरोना महामारी के बीच मध्य प्रदेश में मौसम अपना मिजाज बदलने के आसार बन रहें हैं।  अगले 24 घंटे में राज्य के कई जिलों में जोरदार बारिश होने की संभावना जाताई जा रही है। मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि चार अगल-अलग वेदर सिस्टम एक्टिव होने की वजह से 15 अप्रैल से राज्य के कई संभागों में बौछारें पड़ सकती हैं। इसी के साथ बंगाल की खाड़ी से नमी भी आ रही है, जिससे मध्य प्रदेश के मौसम में ठंडक घुल रही है।

मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि बुधवार को राजधानी भोपाल, उज्जैन, इंदौर, होशंगाबाद संभाग के जिलों में बौछारें पड़ सकती हैं। इस दौरान कुछ इलाकों में बिजली चमकने के साथ ही 24 से 30 किमी/प्रति घंटा की रफ्तारत से हवाएं चल सकती हैं।

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में येलो अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही मौसम विभाग ने कहा कि प्रदेश के ग्वालियर, होशंगाबाद, सागर, छिंदवाड़ा और बालाघाट सहित 17 जिलों में अगले 24 घंटों में हल्की बारिश होने की संभावना है। उन्होंने बताया कि मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में पिछले दो दिनों में हल्की बारिश हुई है।

वहीं सूबे में कोरोना की बात करें तो पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड 9720 नए पॉजिटिव केस मिले हैं, जबकि एक्टिव केस का आंकड़ा 49551 पहुंच गया है। पॉजिटिविटी रेट 21.7% हो गया है। कयास लगाया जा रहा है कि बढ़ रहे संक्रमण को काबू में न किया गय़ा तो स्थिति बद से बदतर हो जायेगी।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...