1. हिन्दी समाचार
  2. Madhya Pradesh
  3. मध्य प्रदेश के स्कूल में भारत माता की जय नारे को लेकर बढ़ गये विवाद, 4 लोग गिरफ्तार

मध्य प्रदेश के स्कूल में भारत माता की जय नारे को लेकर बढ़ गये विवाद, 4 लोग गिरफ्तार

Controversy escalates in Madhya Pradesh school over Bharat Mata ki Jai slogan; मध्य प्रदेश के स्कूल में भारत माता की जय नारे को लेकर बढ़ गये विवाद। इस मामले में पुलिस ने 4 आरोपी को गिरफ्तार किया है।मंगलवार को हुई इस घटना को देकर 20 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : ‘भारत माता की जय का नारा’ को लेकर मध्य प्रदेश के एक स्कूल में इतना विवाद बढ़ गया की दो गुटों में जमकर झड़प हो गई। इस मामले में पुलिस ने 4 आरोपी को गिरफ्तार किया है। मंगलवार को हुई इस घटना को देकर 20 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है जिसमें चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

भारत माता की जय बोलने से इंकार

पुलिस ने जिन चारों को गिरफ्तार किया गया है, वे एक ही परिवार के सदस्य हैं। जिन बच्चों को पीटा गया उनके परिवारवालों ने आरोप लगाया है कि उनके बच्चों को ‘जय श्री राम’ बोलने के लिए मजबूर किया गया था। बड़ौद कस्बे के एक स्कूल में एक छात्र की शिकायत के आधार पर प्राथमिकी में कहा गया है कि मंगलवार की सुबह की प्रार्थना के दौरान चार छात्रों ने भारत माता की जय बोलने से इनकार कर दिया। छात्र ने कहा कि उसे और कुछ अन्य लोगों को चार छात्रों के रिश्तेदारों ने पीटा।

बच्चों के पिता ने लगाया अलग आरोप

आरोपी के पिता एजाज खान ने मंगलवार को आगर मालवा के एसपी को एक आवेदन दिया है। इसमें आरोप लगाया गया है कि उनके बच्चों को जय श्री राम का जाप करने के लिए मजबूर किया गया था। बाद में उन्होंने आरोप लगाया लगभग 50 लोग उनकी दुकान पर आए उसमें तोड़फोड़ की और उन्हें जान से मारने की धमकी दी।

पुलिस ने बताई पूरी बात

पुलिस ने इस मामले में बताया कि प्रार्थना के दौरान स्कूल में राष्ट्रगान होता है, अंत में ‘भारत माता की जय’ के नारे लगाए जाते हैं। इस दौरान कुछ मुस्लिम बच्चे भारत माता की जय नहीं बोल रहे थे। इसको लेकर कक्षा 12वीं के छात्र भरत सिंह राजपूत (19) ने विरोध किया, जिसके चलते यह विवाद हुआ। अधिकारी ने जानकारी दी कि, भरत सिंह ने पुलिस में शिकायत दी कि जब वह मंगलवार को बाकी छात्रों के साथ स्कूल से घर जा रहा था तो रास्ते में उसे और एक शिक्षक को रोककर पीटा गया।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...