1. हिन्दी समाचार
  2. Madhya Pradesh
  3. पैर से हॉर्न बजाकर कैब ड्राइवर ने बचाई अपनी जिंदगी, घबराकर भागने लगे…

पैर से हॉर्न बजाकर कैब ड्राइवर ने बचाई अपनी जिंदगी, घबराकर भागने लगे…

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : देश में शासन और प्रशासन के चुस्त होने के बावजूद भी लगातार ऐसी कई घटनाएं सामने आती रहती है, जो पुलिस प्रशासन पर सवालियां निशान छोड़ता है। हालांकि कई बार यह सवाल स्थानीय लोगों के कारण छूट जाता है। एक ऐसा ही मामला मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल का है। जहां एक कैब चालक के गले पर मौत मंडरा रही थी, हालांकि उसके पैर से हॉर्न बजने के कारण वह मौत दुम दबाकर भाग गई।

दरअसल 3 युवक और एक युवती ने घुमने के लिए कैब को बुक किया था। जिसके बाद वे कैब के आने के बाद अयोध्या नगर बाइपास की ओर गए, तभी रास्ते में इनका कैब ड्राइवर के साथ अनबन हो गया। उसके बाद उन्होंने रास्ते में कार रोककर ड्राइवर पर चाकुओं से हमला कर दिया। कार में सवार युवती बोलने लगी कि जल्दी से कैब ड्राइवर का गला काट दो।

वहीं अपने गले पर मौत मंडराता देख ड्राइवर ने पैर से हॉर्न बजाकर अपनी जान बचाई। इसके साथ ही उसने उस अवस्था में अपनी हिम्मत का परिचय देते हुए युवती को भी पकड़ लिया। पूरा मामला, घटना भदभदा रोड स्थित 23वीं बटालियन के सामने की है। ड्राइवर के अनुसार कार में सवार तीन युवक और एक युवती उसे लुटने की कोशिश कर रहे थे। इस दौरान ड्राइवर के पैर से तेज हॉर्न बज गया था। इससे घबराकर आरोपी भागने लगे। साथ ही कुछ लोकल लोग वहां पहुंच गए।

मीडिया से बात करते हुए कैब ड्राइवर राशिद खान ने बताया कि बुकिंग के बाद मैंने तीन युवक और एक युवती को आयोध्या बाइपास से अपनी गाड़ी में बिठाया। उन सभी लोगों को मैं लेकव्यू होटल लेकर पहुंचा, यहां सभी ने उतरने से मना कर दिया। आरोपियों ने कहा कि हमें सैर सपाटा चलना है, मैंने कहा कि फिर से बुकिंग करनी होगी। उसके बाद सभी ने कहा कि इसी से छोड़ दो। मैं वहां से इन्हें लेकर सैर-सपाटा के लिए निकल पड़ा।

भदभदा रोड पर 13वीं बटालियन के सामने एक युवक ने टॉयलेट जाने के बहाने कार रुकवाई। उसके बाद पीछे बैठे युवक ने मेरी आंख बंद कर दी। नीचे उतरे युवक ने मेरे ऊपर हमला कर दिया। फिर दोनों ने चाकू और गुप्ती से वार कर दिया। इस दौरान युवती ने कहा कि जल्दी करो, ड्राइवर का गला काट दो। इससे मैं घबरा गया। बचाव में पैर से हॉर्न बचाया। तभी कुछ लोग कार की तरफ आने लगे तो ये लोग भाग गए। मैंने युवती को किसी तरह पकड़ लिया।

आपको बता दें कि इस घटना की सूचना स्थानीय लोगों ने पुलिस को दी, जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी युवती को अपने हिरासत में ले लिया है। साथ ही उसकी निशानदेही पर 2 और युवकों को पकड़ लिया है। फिलहाल अभी एक और युवक फरार बताया जा रहा है। बता दें कि कमला नगर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ जानलेवा हमला और मारपीट समेत अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है।

वहीं पकड़े जाने पर आरोपियों ने पुलिस के सामने कहा कि कैब ड्राइवर हमारे दोस्त को घूर रहा था। इसी बात को लेकर उससे विवाद हो गया था। आपको बता दें कि सभी आरोपी इटारसी के रहने वाले हैं और भोपाल स्थित एक प्राइवेट कंपनी में नौकरी करते हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...