Home उत्तर प्रदेश उत्तर प्रदेश मे रेप के मामलो को देखते हुए दिल्ली महिला आयोग अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने यूपी मे गुंडा राज बताया

उत्तर प्रदेश मे रेप के मामलो को देखते हुए दिल्ली महिला आयोग अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने यूपी मे गुंडा राज बताया

48 second read
0
16

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में एक के बाद एक लगातार दुष्कर्म की घटनाएं सामने आ रही हैं। हाथरस के जघन्य अपराध की शिकार होने वाली पीड़िता की मौत के बाद बीते 24 घंटे के अंदर उत्तर प्रदेश के बलरामपुर में डराने वाली घटना सामने आई है।

इसके अलावा आजमगढ़, बुलंदशहर और फतेहपुर में भी हैवानियत भरी घटना सामने आई है। बलरामपुर के कोतवाली गैंसड़ी क्षेत्र में एक 22 साल की छात्रा के साथ गैंगरेप का मामला सामने आया है। अस्पताल ले जाने के दौरान उसकी मौत हो गई।

पीड़िता की मां के अनुसार, दरिदों ने उनकी बेटी की कमर और पैर तोड़ दिए थे। इस हैवानियत के बाद उनकी बेटी खड़ी नहीं हो पा रही थी।

इसी बीच आम आदमी पार्टी की दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने हाथरस दुष्कर्म मामले में देश के चीफ जस्टिस और सुप्रीम कोर्ट के अन्य जजों को खत लिखकर इस पर संज्ञान लेने को कहा है।

स्वाति मालीवाल ने खत लिखकर अपील की है कि अदालत इस मामले का संज्ञान ले और गलत काम करने वाले अधिकारियों पर त्वरित कार्रवाई हो। इसके साथ ही दुष्कर्म के आरोपियों को सख्त सजा मिले और ऐसे मामलों में सजा के लिए एक निश्चित प्रावधान हो जिससे आरोपियों को कड़ी सजा मिले।

वही बलरामपुर की युवती की मौत उस वक्त हो गई, जब उसे इलाज के लिए लखनऊ अस्पताल लाया जा रहा था। सूत्रों के मुताबिक, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गैंगरेप की पुष्टि हुई है।

सूत्रों ने ये भी बताया कि पीड़ित के शरीर पर कई जगह घाव और चोट के निशान थे। मृतक युवती के भाई ने बताया है कि पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है, उनमें से एक नाबालिग है।

पीड़िता की मां ने बताया कि सुबह में वो घर से निकली थी, जब शाम तक नहीं लौटी तो पुलिस को इसकी सूचना दी गई।

सूत्रों ने कहा कि वह शाम 7 बजे के आसपास लौटी, हमलावरों ने उसे ई-रिक्शा पर बिठाकर अपने घर भेज दिया था. उस वक्त युवती बेहोशी की हालत में थी. परिजन उसे अस्पताल ले गए।

अस्पताल में डॉक्टर ने उसे अन्य अस्पताल में रेफर कर दिया. रास्ते में उसकी मौत हो गई।

इसी बीच आम आदमी पार्टी की दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने  हाथरस दुष्कर्म मामले के बाद बलरामपुर की युवती की घटना के बाद ट्वीट करके उत्तरप्रदेश मे गुंडा राज बताया।

 

उन्होंने लिखा की हाथरस के बाद अब उत्तर प्रदेश बलरामपुर में एक युवती दरिंदों का शिकार बन गयी। लड़की के साथ बर्बरतापूर्ण बलात्कार किया गया, उसके दोनों पैर तोड़ दिए गए। लड़की ने अस्पताल पहुँचने से पहले ही दम तोड़ दिया। स्पष्ट रूप से कहती हूँ उत्तर प्रदेश में गुंडाराज है !

इतना ही नही आम आदमी पार्टी ने रेप मे बढ़ते मामलो के बाद ट्वीट जारी करते हुए यूपी सीएम के इस्तीफ़े की मांग की है ।

 

कहा की जब प्रदेश का मुख्यमंत्री बेटियों को इंसाफ दिलाने की जगह बलात्कारियों का रक्षक बन जाए तब उस मुख्यमंत्री को गद्दी पर रहने का कोई अधिकार नहीं है।

Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.