1. हिन्दी समाचार
  2. लाइफस्टाइल
  3. लड़कियों को पसंद है सेक्स के ये 6 तरीके, जानिए…

लड़कियों को पसंद है सेक्स के ये 6 तरीके, जानिए…

साइंस ने भी यह माना है कि महिलाएं में पुरुषों से ज्यादा कामेच्छा होती है। यही कारण है कि महिलाएं एक अच्छा सेक्स चाहती हैं और अपनी सेक्स लाइफ को अच्छे से जीना चाहती हैं। महिलाएं सिर्फ एक ही नहीं बल्कि कई तरह से सेक्स करना पसंद करती हैं।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

Realtionship Stories: साइंस ने भी यह माना है कि महिलाएं में पुरुषों से ज्यादा कामेच्छा होती है। यही कारण है कि महिलाएं एक अच्छा सेक्स चाहती हैं और अपनी सेक्स लाइफ को अच्छे से जीना चाहती हैं। महिलाएं सिर्फ एक ही नहीं बल्कि कई तरह से सेक्स करना पसंद करती हैं। योनि में लिंग का प्रवेश कराने के अलावा महिलाएं अपने पार्टनर संग अलग-अलग प्रकार के सेक्स की अपेक्षा रखती हैं, जिसे जानना आपके लिए जरूरी है। क्योंकि हो सकता है कि आपकी पार्टनर भी इस तरह के सेक्स की चाहत रखती हो और शायद आपने कभी उन्हें इस तरह से संतुष्ट न किया हो।

दूसरी ओर यह भी सच है कि महिलाएं एक ही तरह के सेक्स से बोर भी हो सकती हैं। साथ ही कई पुरुष भी जब एक ही तरह का सेक्स कर रहे होते हैं तो वे भी ऊब जाते हैं, इसलिए लोग बदलाव चाहते हैं। बस, आपको यह ध्यान रखना है कि जो आप सेक्स का नया प्रयोग करना चाह रहे हैं, वह गलत न हो।

सुबह-सुबह सेक्स करना अच्छा लगता हैकई सेक्सोलॉजिस्ट का यह मानना है कि महिलाओं को सुबह-सुबह सेक्स करना काफी पसंद आता है। कई महिलाओं का यह मानना होता है कि मॉर्निंग सेक्स से उन्हें ज्यादा आनंद मिलता है। जब आप रात में सेक्स करके सोते हैं तो सुबह उठते ही आपकी पार्टनर का दोबारा सेक्स करने का मूड बन सकता है। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि जब रात को सेक्स किया होता है तो वह अच्छी फीलिंग सुबह-सुबह भी रहती है और महिलाओं को मॉर्निंग सेक्स पसंद आता है।

पसंद है मुख मैथुन

क्या आपको पता है कि महिलाओं को मुख मैथुन (Oral Sex) बहुत पसंद आता है? अगर नहीं, तो जान लीजिए, क्योंकि महिलाएं ऐसे सेक्स को खूब पसंद करती हैं। खासकर लड़कियां इस तरह का सेक्स करती हैं क्योंकि वह नहीं चाहतीं कि वह गलती से भी गर्भवती (प्रेग्नेंट) हो जाएं। साथ ही कई लड़कियों को ये लगता है कि मुख मैथुन करवाने से उनकी वर्जिनिटी कायम रहेगी। हालांकि, यह सच नहीं है। यह ओरल सेक्स एक तरह का शारीरिक संबंध माना जाता है। ओरल सेक्स करवाना महिलाओं के लिए आनंदमय होता है। इसका अच्छा बेनिफिट यह भी है कि महिलाएं इससे गर्भवती नहीं होती हैं। लेकिन इस तरह के सेक्स से भी एसटीडी और एसटीआई जैसे संक्रमण का खतरा बना हुआ रहता है। अगर आपको यहां सतर्कता बरतनी है तो इसके लिए आप डेंटल डैम (Dental Dam) का इस्तेमाल कर सकते हैं।

मास्टरबेशन करवाना भी पसंद आता है

महिलाएं अपनी उंगलियों से मास्टरबेशन करती हैं। लेकिन कई बार महिलाएं यह भी चाहती हैं कि उनका पार्टनर अपने हाथों से उनका हस्तमैथुन करे। महिलाओं को इससे आनंद प्राप्त होता है। बहुत-सी महिलाएं खुद ही मास्टरबेशन करती हैं और ऐसा करके वह चरमसुख (Orgasm) प्राप्त भी कर लेती हैं। इस तरह के सेक्स से भी महिला गर्भवती नहीं होती हैं, क्योंकि इस प्रक्रिया में पुरुष अपना स्पर्म महिला की योनि में प्रवेश नहीं करता। इसी के साथ इस तरह की प्रक्रिया में एसटीडी या एसटीआई जैसे संक्रमण का खतरा नहीं बना रहता। इस प्रक्रिया को सबसे सुरक्षित प्रक्रिया माना जाता है।

औरतों को एनल (गुदा) सेक्स पसंद है

एनल (गुदा) सेक्स से अभिप्राय है जब महिला की योनि की बजाय पुरुष उसके गुदा (Anal) में अपने लिंग का प्रवेश कराते हैं। महिलाएं ज्यादा प्लेज़र (मज़ा) की वजह से इस तरह का सेक्स भी करवाती हैं, लेकिन इस तरह के सेक्स में ज्यादा दर्द होता है इसलिए कई फीमेल इस तरह के सेक्स को नापसंद भी करती हैं। इस तरह के सेक्स में भी एसटीडी या एसटीआई जैसी बीमारियों का खतरा बना रहता है। हालांकि, कई लोगों को लगता है कि इस तरह के सेक्स में किसी संक्रमण का खतरा नहीं होता, लेकिन यह सच नहीं है।

महिलाओं को पसंद है कामुक सेक्स

महिलाओं को कामुक सेक्स करवाना पसंद आता है। ऐसा पुरुष भी मानते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह सेक्स बहुत अलग होता है। इसमें कई चीजों से महिलाओं को पहले उत्तेजित किया जाता है और फिर शारीरिक संबंध बनाया जाता है। इस तरह का सेक्स करने के लिए आप पहले महिलाओं को फूल बॉडी मसाज दें सकते है, कामुक संगीत का सहारा ले सकते हैं। आप बबल बाथ (Bubble bath) भी ले सकते हैं। यानी आपको एक ऐसा वातावरण बनाना है जो कि कामुकता भरा हो। सेक्स करने से पहले फोरप्ले करना भी कामुक सेक्स कहलाता है। इस तरह का सेक्स महिलाओं को काफी पसंद आता है।

मिशनरी पोजीशन हमेशा पसंद

वैसे तो ये सभी तरीके महिलाओं को काफी पसंद आते हैं। लेकिन अगर किसी महिला को गर्भवती होना है तो वह योनि सेक्स (Vaginal Sex) ही करती है। साथ ही योनि सेक्स की मिशनरी पोजीशन में ही महिलाओं को सबसे ज्यादा आनंद आता है। अगर महिला एक ही तरह के सेक्स से बोर हो जाती है तो आप अलग-अलग तरह से महिला को संतुष्ट कर सकते हैं

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...