1. हिन्दी समाचार
  2. लाइफस्टाइल
  3. जानिए कांच के गिलास में नमक रखने के फायदे, जीवन क्या होता है परिवर्तन

जानिए कांच के गिलास में नमक रखने के फायदे, जीवन क्या होता है परिवर्तन

Benefits of keeping salt in a glass glass: नमक का इस्तेमाल करने के कई फायदे बताए गए हैं जिससे आपको रूपए- पैसों में बरकत मिलती है साथ ही घर में रोगों का भी नाश होता है। ये फायदे अपके जीवन के लिए काफी असरदार है। ये उपाय करने से आपके जीवन में सुख की प्राप्ति होगी।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नमक(salt) का इस्तेमाल करने के कई फायदे बताए गए हैं जिससे आपको रूपए- पैसों में बरकत मिलती है साथ ही घर में रोगों का भी नाश होता है। ये फायदे अपके जीवन के लिए काफी असरदार है। ये उपाय करने से आपके जीवन में सुख की प्राप्ति होगी।

1.माना जाता है कि नमक को कभी भी स्टील या लोहे के बर्तन में नहीं रखना चाहिए इसके परिणाम बहुत ही घातक साबित हो सकते हैं।

2.साथ ही यह भी कहा जाता है कि नमक आपकी दरिद्रता को दूर करने की क्षमता रखता है इसके लिए आपको साबुत नमक पानी में मिलाकर घर में पोछा लगाना चाहिए।

3.घर में हमेशा धन का आगमन होता रहे और बरकत बनी रहे इसके लिए कांच में गिलास में सफेद नमक और पानी मिलाकर घर के किसी कोने में रख दें।

यह भी पढ़ें:Virendra singh ने किया शहादत का अपमान, कहा- चुनाव आने से पहले और CDS Bipin rawat शहीद हो गए

4.नमक में इतनी शक्ति होती है कि इसकी मदद से आपके घर में किसी भी प्रकार से नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश नहीं हो पाता है।

5.कांच के गिलास में नमक रखने से हमेशा घर में धन की आवक बनी रहती है और साथ ही पैसों में बरकत होती है इसलिए इस उपाय को करना उपयोगी माना जाता है।

7.नमक का इस्तेमाल नज़र दोष को भी खत्म करने के लिए कर सकते हैं इसके लिए नज़र दोष से पीड़ित व्यक्ति के सिर से पैरों तक 7 बार नमक उतारकर बहते हुए पानी में बहा देना चाहिए।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...