1. हिन्दी समाचार
  2. लाइफस्टाइल
  3. क्या आपने कभी पी है 1000 की चाय, अगर नहीं तो जाकर इस दुकान पर पिये, 3 लाख की चायपत्ति…

क्या आपने कभी पी है 1000 की चाय, अगर नहीं तो जाकर इस दुकान पर पिये, 3 लाख की चायपत्ति…

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट- पल्लवी त्रिपाठी

कोलकाता : कई लोग चाय के बहुत शौकीन होते हैं, हो सकता है आप भी उनमें से एक हो । चाय से इतनी दिल्लगी की महंगी से महंगी चाय पीते हैं । लेकिन क्या आपने कभी चाय के लिए 1000 रुपये खर्च किए है । जहां चाय 1000 रुपये में मिलता है, ये दुकान कही और नहीं, बल्कि हमारे ही देश में है ।

यह चाय की स्टॅाल कोलकाता के मुकुंदपुर में है, जहां सबसे महंगी चाय मिलती है । इस दुकान में आपको 12 रुपये से लेकर 1000 रुपये तक की चाय पीने को मिलती है । इस टी-स्टॅाल पर कुछ रिपोर्ट्स तैयार की गयी है । जिसके मुताबिक, यहा सबसे महंगी चाय का नाम Bo-Lay है, जिसकी 1 किलोग्राम पत्ती 3 लाख रुपये में आती है।

क्या आपने चाय के अलग- अलग नाम सुने हैं, नहीं सुने है तो इस दुकान पर जाकर आप बेहतरीन चाय तो पी ही सकते हैं । साथ ही उनके मजेदार चाय के नाम भी जान सकते है । इस दुकान में लैवेंडर टी, ओकेटी टी, वाइन टी, तुलसी जिंजर टी, हिबिस्कस टी, तीस्ता वैली टी, मकईबारी टी, रूबिएस टी, सिल्वर नीडल व्हाइट टी औल ब्लू टिश्यन टी जैसे कई स्वाद आपको चखने को मिलेंगे हैं । अगर आप भी टी-लवर हैं, तो आपको कोलकाता की इस टी-स्टॅाल पर जाना चाहिए ।

जानकारी के मुताबिक, इस दुकान के मालिक पार्थ प्रातिम गांगुली हैं। जो शुरुआत में नौकरी किया करते थे और चाय की फील्ड में कुछ करना चाहते थे । जिसके लिए उन्होंने बाद में नौकरी छोड़ दी और कुछ ट्विस्ट के साथ साल 2014 में चाय की दुकान खोली । उनकी टी-स्टॅाल का नाम नीरजस है, जो काफी मशहूर है । उनकी दुकान पर लोग चाय पीने के लिए दूर-दूर से आते हैं ।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...