1. हिन्दी समाचार
  2. लाइफस्टाइल
  3. शानदार संबंध बनाने के लिए जरूर अपनाएं ये 5 टिप्स, पलंग से नहीं उतरेगा पार्टनर!

शानदार संबंध बनाने के लिए जरूर अपनाएं ये 5 टिप्स, पलंग से नहीं उतरेगा पार्टनर!

Follow these 5 tips to make a great relationship; पार्टनर के साथ संबंध बनाने के दौरान अपनाएं ये टिप्स। ये 5 टिप्स पलंग से नहीं उतरने देगी। जानिए वो 5 टिप्स।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : अक्सर लोगों की शिकायत होती है की उनके पार्टनर उनके साथ अधिक समय व्यतीत नहीं करते है। वे किसी कारण से संबंध बनाने से डरते है। अगर वो अपने पार्टनर के साथ शारीरिक संबंध बनाते भी हैं तो वे बहुत जल्द या तो थक जाते है या वो इंज्वॉय नहीं कर पाते है। लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताएंगे, जिससे आपके पार्टनर चाहकर भी पलंग से उतर नहीं पाएंगे और आपके साथ भरपूर आनंद लेंगे।

आइए, जानते हैं कि आखिर कैसे आप बेहतर सेक्स कर सकते हैं…

सेक्स के बारे में और जानें

अक्सर लोगों को ये भ्रम रहता है कि वे सेक्स के बारे में बहुत कुछ जानते हैं, लेकिन आप गलत हैं। क्योंकि इसके बारे में जानने के लिए बहुत कुछ है। सेक्स के बारे में खुद को शिक्षित करने से आपको यह समझने में मदद मिलेगी कि आप वास्तव में इससे क्या चाहते हैं। और इससे पहले, आपको कम से कम अपने साथी के साथ सेक्स के बारे में बात करना सामान्य कर देना चाहिए। सेक्स से संबंधित जितनी ज्यादा बातचीत आप अपनी पार्टनर से करेंगे, उतना ही बेहतर आप सेक्स कर पाएंगे।

शर्म को अपने रास्ते में न आने दें

हमारे समाज में लोगों को सेक्स के बारे में बात करने में शर्मिंदगी महसूस होती है। जब समाज के विभिन्न पहलू हमें यह विश्वास दिलाते हैं कि सेक्स के बारे में केवल पर्दे के पीछे ही बात की जानी चाहिए, तो यह यौन सकारात्मक बनने के लिए और भी अधिक सार्थक बनाता है। इस शर्म पर काबू पाने से आपको और आपके साथी को इस बारे में खुलकर संवाद करने में मदद मिलेगी कि आप दोनों सेक्स में क्या चाहते हैं। आपको शर्म को रास्ते में नहीं आने देना चाहिए और खुलकर सेक्स पर चर्चा करनी चाहिए।

छूने का अनुमान लगाएं

क्या आपका साथी आज थोड़ा चंचल महसूस कर रहा है या सिर्फ उत्तेजित महसूस कर रहा है? आपको इसे समझना होगा। आपका साथी आपको कैसे छूता है, यह इस बात का एक बड़ा संकेत है कि वह वर्तमान में क्या चाहता है। समझें कि आपका साथी आपको खेलकर या कामुक रूप से छू रहा है।

एक दूसरे के संपर्क में रहना

सेक्स के लिए हमेशा हॉट और इमोशन भरा होना जरूरी नहीं है। यह कई बार अजीब हो सकता है, क्योंकि इससे आपको और आपके साथी को सेक्स के बारे में बहुत कुछ जानकारी नहीं मिलेगी। आप उस दौरान सिर्फ सेक्स करेंगे, न कि उसे बेहतर कर पाएंगे। आपको इसके अलावा भी एक दूसरे के साथ संपर्क में रहना पड़ेगा। एक-दूसरे से सेक्सी बातें करनी होंगी जिससे आप आपके सेक्स एक्सपीरियंस को भी और बेहतर कर पाएंगे। इसके अतिरिक्त, अपने साथी के साथ अंतरंग होने पर संभोग हमेशा अंतिम चरण नहीं होता है। शारीरिक रूप से एक-दूसरे के साथ जुड़ने के लिए आप व्यापक फोरप्ले में शामिल हो सकते हैं।

​अपनी फैंटसीज पर करें बात

आपके दिमाग में कामुक कल्पना का खेल होना आपको और आपके साथी को जगाएगा। ये कल्पनाएं अधिक यौन भावनाओं को प्रेरित करती हैं और मन, शरीर और आत्मा को जगाती हैं। यदि आपकी यौन कल्पनाएं हैं और आप उन्हें आज़माने से डरते हैं, तो आप अपनी पार्टनर से इस बारे में बातचीत करें। आपकी पार्टनर भी इसे मना नहीं करेंगी और फिर आप अपनी फैंटेसी का आनंद भी ले सकते हैं। इससे आप बेहतर सेक्स कर पाएंगे क्योंकि ये आपकी फैंटेसी है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...