Home Breaking News मेरठ में अधिवक्ताओं ने फूंका अमित शाह का पुतला

मेरठ में अधिवक्ताओं ने फूंका अमित शाह का पुतला

1 second read
0
80

मेरठ। पश्चिमी उत्तर प्रदेश के लिए अलग हाईकोर्ट बेंच की मांग को लेकर अधिवक्ताओं ने जमकर बवाल किया। इस दौरान अधिवक्ताओं ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह का पुतला भी फूंका। दरअसल मेरठ में चली रही बीजेपी की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक से पहले अधिवक्ता अपनी मांग को लेकर बेकाबू होने लगे हैं। हाईकोर्ट बेंच की मांग को लेकर अधिवक्ताओं ने शहर में सड़क पर जाम लगाने के साथ ही विरोध भी किया। मेरठ में अधिवक्ता बड़ी संख्या में कचहरी परिसर में जमा हुए, जहां उन्होंने आंदोलन को आगे बढ़ाने के लिए बैठक की। वकीलों के आंदोलन को देखते हुए पहले से ही बड़ी संख्या में पुलिस बल कचहरी के चारों ओर तैनात किया गया था। इसके बाद भी वहां अधिवक्ता कचहरी से भाजपा कार्यसमिति की बैठक का विरोध करने सुभारती रवाना हुए।

एसपी सिटी के नेतृत्व में मौजूद वहां पुलिस ने अधिवक्ताओं को रोकने का प्रयास किया, जिस कारण दोनों पक्षों में जमकर धक्का-मुक्की हुई। वहां पर नौबत मारपीट तक भी आई, वकीलों का उग्र रूप देखकर पुलिस ने कदम पीछे खींच लिए और अधिवक्ता पुलिस से धक्का-मुक्की करते हुए बस में सवार होकर कमिश्नरी चौराहे तक पहुंच गए, जहां एसपी सिटी ने फिर उन्हें रोकने का प्रयास किया और वकील बस से नीचे उतरकर पैदल ही बेगमपुल की ओर रवाना हो गए।

पुलिस भी वकीलों के साथ बेगमपुल तक पहुंच गई। यहां वकीलों ने हंगामा करते हुए जाम लगा दिया। वकीलों ने सड़क पर लेटकर प्रदर्शन किया। इस दौरान वकीलों ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह का पुतला भी दहन किया। करीब दो घंटे चले हंगामे और जाम के बाद अधिवक्ता गिरफ्तारी देने के लिए तैयार हुए। इसके बाद करीब डेढ़ सौ वकीलों को तीन बसों में भरकर पुलिस लाइन लाया गया। गिरफ्तार किए गए वकीलों ने जमकर हंगामा किया।

Load More In Breaking News
Comments are closed.