1. हिन्दी समाचार
  2. कृषि मंत्र
  3. केबीएल ने आईई4 मोटर से लैस ऊर्जा कुशल एसपी कपल पंप-सेट लॉन्च किया

केबीएल ने आईई4 मोटर से लैस ऊर्जा कुशल एसपी कपल पंप-सेट लॉन्च किया

किर्लोस्कर ब्रदर्स लिमिटेड (केबीएल) ने एफ्लुएंट ट्रीटमेंट प्लांट और डीवाटरिंग अनुप्रयोगों के लिए डिज़ाइन किए गए ऊर्जा कुशल, कम रखरखाव वाले एसपी कपल्ड पंप-सेट की एक नई श्रृंखला लॉन्च की है।

By Prity Singh 
Updated Date

किर्लोस्कर ब्रदर्स लिमिटेड (केबीएल) ने एफ्लुएंट ट्रीटमेंट प्लांट और डीवाटरिंग अनुप्रयोगों के लिए डिज़ाइन किए गए ऊर्जा कुशल, कम रखरखाव वाले एसपी कपल्ड पंप-सेट की एक नई श्रृंखला लॉन्च की है। यह नव-लॉन्च किया गया SP युग्मित पंप सेट एक एकीकृत IE4 मोटर के साथ आता है, जो इसे ETP या STP संयंत्रों, नाली की नींव, खाइयों और गड्ढों, बारिश और बाढ़ के पानी को संभालने, बेसमेंट, पार्किंग स्थल, राजमार्गों से संचित पानी निकालने के लिए सबसे उपयुक्त बनाता है, साथ ही उद्योग में हल्के अपशिष्टों, राख के पानी, आदि को संभालने के लिए।

पंप को संचालित करना, बनाए रखना और सेवा करना आसान है। इसका जीवन चक्र और परिचालन लागत कम है। पंप-सेट का मजबूत डिज़ाइन इसे अत्यधिक बिजली के उतार-चढ़ाव का सामना करने में सक्षम बनाता है, इस प्रकार इसे उपयोग करने के लिए तुलनात्मक रूप से अधिक सुरक्षित बनाता है । इसका मजबूत शरीर भी उत्पाद की उच्च विश्वसनीयता और दीर्घायु का एक उपाय है।

नए उत्पाद के बारे में विस्तार से बताते हुए, श्री सुमन चक्रवर्ती, एसोसिएट वाइस प्रेसिडेंट और हेड- स्मॉल पंप बिजनेस (उद्योग), केबीएल ने कहा: इस पंप सेट को आईई4 मोटर के किर्लोस्कर ब्रदर्स-मेक के साथ जोड़ा गया है, जो इसे अत्यधिक बनाता है ऊर्जा-कुशल उत्पाद। यह समान मात्रा में तरल पदार्थ को पंप करने के लिए 14% कम ऊर्जा की खपत करता है। उपयोग की जाने वाली मोटर बीहड़ और मजबूत है, जिससे उच्च विश्वसनीयता सुनिश्चित होती है। ये पंप भी सरल और संचालित करने, सेवा और रखरखाव में आसान हैं।

उत्पाद की अन्य प्रमुख विशेषताओं में से एक इष्टतम बिजली की खपत और शांत संचालन के लिए इसके पंखे और पंखे के कवर का डिज़ाइन शामिल है। इसकी यांत्रिक मुहर की उच्च गुणवत्ता रिसाव को समाप्त करती है, कम घर्षण हानि सुनिश्चित करती है और शाफ्ट को टूट-फूट से बचाती है।

यह नव विकसित एसपी युग्मित पंप-सेट 120 डिग्री सेल्सियस तक के तापमान वाले तरल पदार्थों को संभाल सकता है। पंप का नॉन-क्लॉग इम्पेलर 40 मिमी तक के निलंबित नरम ठोस पदार्थों को संभाल सकता है और संक्षारण प्रतिरोध के लिए कैथोडिक इलेक्ट्रो डिपोजिशन (सीईडी) के साथ लेपित है। फैक्ट्री असेंबल और परीक्षण होने के कारण, ये पंप-सेट ग्राहक साइट पर उपयोग के लिए तैयार हैं। उन्हें केबीएल के अधिकृत सेवा केंद्र में स्थानीय रूप से भी सेवा दी जा सकती है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...