Home Breaking News झारखंड चुनाव: अमित शाह का खुला चैलेंज, कहा- राहुल बाबा मैदान में आ जाओ

झारखंड चुनाव: अमित शाह का खुला चैलेंज, कहा- राहुल बाबा मैदान में आ जाओ

54 second read
0
53

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने झारखंड के चक्रधरपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि, 2014 में देश ने मोदी जी को पूर्ण बहुमत दिया और झारखंड ने रघुबर दास की सरकार को पूर्ण बहुमत दिया और आज देखिये यहां किस गति से विकास हो रहा है।

पांच साल के अंदर नक्सलवाद को उखाड़ फेंका

इसके आगे अमित शाह ने कहा कि, पांच साल के अंदर नरेन्द्र मोदी सरकार और रघुवर सरकार ने झारखंड के अंदर से नक्सलवाद को उखाड़ के यहां विकास का रास्ता प्रशस्त करने का काम किया है। रघुवर दास जी ने पांच साल के अंदर जीरो करप्शन वाली सरकार देने का काम किया है।

अरबों-खरबों का भ्रष्टाचार करने वाली पार्टियां झारखंड का विकास नहीं कर सकती

जो पार्टियां टिकट बांटने में खरीद-फरोख्त करती हो। जो पार्टियां आदिवासियों का शोषण करती हो। जो पार्टियां झारखंड की रचना की विरोधी हों। जो पार्टियां अरबों-खरबों का भ्रष्टाचार करती हों। उन पार्टियों को वोट देकर झारखंड का विकास नहीं हो सकता।

कांग्रेस पार्टी ने गोलियां और डंडे चलवाये थे: अमित शाह

गृह मंत्री ने आगे कहा कि, जब झारखंड राज्य की रचना के लिए आंदोलन चल रहा था तो उस समय यहां के युवाओं पर कांग्रेस पार्टी ने गोलियां और डंडे चलवाये थे। कांग्रेस झारखंड की रचना का विरोध करती थी और आज हेमंत सोरेन उसी कांग्रेस पार्टी की गोद में बैठकर मुख्यमंत्री बनने के लिए निकले हैं। उनका उद्देश्य केवल सत्ता प्राप्त करना है और भाजपा का उद्देश्य झारखंड को विकास के रास्ते पर ले जाना है।

OBC समाज के लिए बढ़ेगा आरक्षण

ओबीसी समाज के लिए हमने तय किया है कि जैसे ही भाजपा सरकार बनती है वैसे ही आदिवासियों, दलितों को आरक्षण कम किए बिना ओबीसी समाज के आरक्षण को बढ़ाने के लिए हम एक कमेटी बनाने की तैयारी कर चुके हैं।

अमित शाह ने राहुल गांधी को किया चैलेंज

वहीं रहुल गांधी पर निशाना साधते हुए अमित शाह ने कहा कि, मैं आज, श्री राहुल गांधी यहां पर हैं उनको चैलेंज देने आया हूं कि राहुल बाबा आपके 55 साल का शासन और हमारे पांच साल का शासन का हिसाब लेकर मैदान में आ जाओ। हमनें पांच साल के अंदर एक प्रकार से विकास की गंगा को आदिवासी, पिछड़े समाज के घर में पहुंचाने का काम किया है।

मोदी सरकार ने देवधर में AIIMS बनाया, देवधर, बोकारो, दुमका और जमशेदपुर में एयरपोर्ट बनाएं। रांची में कैंसर अस्पताल बनाया, हजारीबाग-पलामू और दुमका में मेडिकल कॉलेज बनाये और प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना में 20 लाख किसानों को लाभ पहुंचाने का काम किया।

Share Now
Load More In Breaking News
Comments are closed.