1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. महिला ने 100 रुपए खर्च कर जीते 1 करोड़, घर बैठे-बैठे कबाड़ी की पत्नी बन गई करोड़पति, जानिए कैसे बदली किस्मत

महिला ने 100 रुपए खर्च कर जीते 1 करोड़, घर बैठे-बैठे कबाड़ी की पत्नी बन गई करोड़पति, जानिए कैसे बदली किस्मत

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

मोंगा: कहते हैं कि भगवान जब देता है तो छप्पर फाड़ के देता है, इसके साथ किस्मत आपका साथ देने लगे तो चार चॉद लग जाते हैं। हम ये बातें आपको इसलिए बता रहें हैं कि ऐसा ही एक मामला पंजाब के मोंगा जिले से सामने आया है। यहां की रहने वाली एक महिला की जिंदगी एका-एक ऐसी करवट ली कि सभी हैरान हो गये हैं। रातों रात महिला घर बैठे-बैठे करोड़पति बन गई। महिला खुशी से फूले नहीं समा रही है।

आपको बता दें कि जिसकी किस्मत रातों रात बदली इस धनी महिला का नाम आशा रानी है। आशा रानी एक कबाड़ का काम करने वाले व्यक्ति की पत्नी है। आशा रानी ने पंजाब स्टेट डियर 100 मासिक लॉटरी का पहला इनाम जीता है। जिसे इनाम में कोई लाख दो लाख नहीं बल्कि पूरे एक करोड़ मिले हैं। सबसे खास बात यह है कि महिला ने 100 रुपए का लॉटरी टिकट खरीदकर यह इनाम जीता है।

आशा रानी को जब ये पता चला कि वो एक करोड़ रुपए की लॉटरी जीत लिए हैं तो उनका होश ठिकाने नहीं रहा। लॉटरी विभाग के अधिकारियों ने जब उनको फोन करके यह सूचना दी तो उनको यकीन नहीं हुआ। आशा रानी ने कहा कि उसने अपनी पूरी जिंदगी में इतनी बड़ी रकम नहीं देखी है। कभी सपने में भी यह नहीं सोचा था कि वे एक दिन करोड़पति बन जाएंगी। परिवार के लिए यह सपने के साकार होने जैसा है।

आशा रानी मोगा जिले के बाघापुरानी इलाके की रहने वाली हैं। उनके पति बाघापुराना में कबाड़ की दुकान करते हैं। आशा रानी के दो बेटे है, दोनों बेटे दुकान में काम करते हैं। आशा रानी के करोड़पति बनने ते बाद जब उनसे पूछा गया कि इन रुपयों का वह क्या करेंगी तो उन्होंने कहा कि इन रुपयों से सबसे पहले अपना नया घर बनवाउंगी। इसके बाद उन्होने कहा कि बाकी पैसों से बच्चों की पढ़ाई करायेंगी।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...