1. हिन्दी समाचार
  2. ताजा खबर
  3. पीएम मोदी कार्यक्रम में वर्चुअली शामिल, कहा: सरकार ईमानदारी से, एक संकल्प लेकर लाभार्थी तक पहुंचती है..

पीएम मोदी कार्यक्रम में वर्चुअली शामिल, कहा: सरकार ईमानदारी से, एक संकल्प लेकर लाभार्थी तक पहुंचती है..

पीएम मोदी  ने गुजरात के भरूच में आयोजित 'उत्कर्ष समारोह'  के लाभार्थियों से बातचीत की। पीएम मोदी कार्यक्रम में वर्चुअली शामिल हुए। इसके बाद पीएमम ने लाभार्थियों से बातचीत भी की।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

पीएम मोदी  ने गुजरात के भरूच में आयोजित ‘उत्कर्ष समारोह’  के लाभार्थियों से बातचीत की। पीएम मोदी कार्यक्रम में वर्चुअली शामिल हुए। इसके बाद पीएमम ने लाभार्थियों से बातचीत भी की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को गुजरात के भरूच में आयोजित उत्कर्ष समारोह को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए संबोधित किया।

इस समारोह का आयोजन भरूच जिले में राज्य सरकार की चार प्रमुख सरकारी योजनाओं के शत प्रतिशत लक्ष्य पूरा होने के अवसर पर किया गया। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक नेत्रहीन सरकारी योजनाओं के लाभार्थी से बात की। इस दौरान जो बात हुई उससे पीएम मोदी भी भावुक हो उठे।

पीएम ने कहा, ‘ये उत्कर्ष समारोह इस बात का प्रमाण है कि जब सरकार ईमानदारी से, एक संकल्प लेकर लाभार्थी तक पहुंचती है, तो कितने सार्थक परिणाम मिलते हैं। मैं भरूच जिला प्रशासन को, गुजरात सरकार को सामाजिक सुरक्षा से जुड़ी 4 योजनाओं के 100 फीसदी पूरा होने के लिए बधाई देता हूं।’

मोदी ने कहा कि अक्सर जानकारी के अभाव में अनेक लोग योजनाओं के लाभ से वंचित रह जाते हैं। कभी-कभी योजनाओं कागज पर रह जाती हैं, लेकिन जब इरादा साफ हो, नीति साफ हो, नेकी से काम करने का इरादा हो, सबका साथ-सबका विकास की भावना हो, तो इससे नतीजे भी मिलते हैं।

 

पीएम ने कहा कि दिल्ली से देश की सेवा करते हुए मुझे 8 साल पूरे हो रहे हैं। ये 8 वर्ष सेवा सुशासन और गरीब कल्याण को समर्पित रहे। आज जो कुछ भी मैं कर पा रहा हूं, वो मैंने आपके बीच ही सीखा है। 2014 में जब आपने हमें सेवा का मौका दिया था तो देश की करीब-करीब आधी आबादी शौचालय की सुविधा से, टीकाकरण की सुविधा से, बिजली कनेक्शन की सुविधा से, बैंक अकाउंट की सुविधा से वंचित थी। सभी के प्रयासों से अनेक योजनाओं को शत प्रतिशत सैचुरेशन के करीब ला पाए हैं।

 

मोदी ने कहा कि हमारी सरकार सामाजिक सुरक्षा, जन कल्याण और गरीब की गरिमा के लिए है। गरीब की गरिमा के लिए संकल्प और गरीब की गरिमा के संस्कार, यही तो हमें प्रेरित करते हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...